Ads (728x90)


-पत्रकार की 58 वर्षीय पत्नी पर भी कार्यवाही
-दो हजार रिश्वत न देने पर की गई कार्यवाही

 कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान 

कन्नौज। कहते हैं कि पुलिस किसी भी शरीफ इंसान को कब मुजरिम बना दे यह कहा नहीं जा सकता। कुछ ऐसी ही मिशाल सदर कोतवाली के अन्र्तगत तलैया चैकी इंचार्ज ने पेश कर अपनी कलम की ताकत से नगर के संभ्रांत नागरिक व मान्यता प्राप्त पत्रकार व उनकी पत्नी पर दो हजार रिश्वत न देने पर 107/16 की कार्यवाही कर महारथ हासिल कर ली। मान्यता प्राप्त पत्रकार व कन्नौज प्रेस क्लब के संरक्षक राधेेेश्याम मंदिर कमेटी विशुनपुर टीला कन्नौज के संरक्षक तथा पूर्व मुख्यमंत्री बाबू जी कल्याण सिंह के करीबी रहे 63 वर्षीय डा. रघुवीर राजपूत व उनकी 58 वर्षीय पत्नी शशी राजपूत पर 107/16 की कार्यवाही कर कमाल कर दिखाया।

सदर कोतवाली अन्र्तगत स्थित तलैया चैकी क्षेत्र में लगने वाले मोहल्ला छिपट्टी निवासी डा. रघुवीर शरण राजपूत पुत्र छोटेलाल का उनके परिवार की ही एक महिला से जमीनी रंजिश चल रही है। रंजिश को लेकर महिला आए दिन पुलिस अधीक्षक, कोतवाली, पुलिस चैकी, मुख्यमंत्री आदि से परिवार के लोगों की झूठी शिकायतें करती हैं और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती है। उक्त महिला ने वर्ष 2016 में अपने भतीजे पर बलात्कार व जान से मारने के प्रयास का फर्जी मुकदमा दर्ज कराया था, जिसे पूर्व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी द्वारा करवाई गई जांच में फर्जी साबित हुआ और खारिज किया गया। इसी कडी में महिला द्वारा दिए गए झूठे प्रार्थना पत्र पर चैकी इंचार्ज ने बिना जांच के पत्रकार व उसकी पत्नी को 107/16 में पाबंद कर दिया। एक दिन पत्रकार के घर पहुंचे चैकी इंचार्ज ने पुलिसिया भाषाका प्रयोग करते हुए उसके बडे भाई राधेश्याम को चैकी बुलाया। जब पत्रकार चैकी पर दरोगा जी से मिला तो उन्होंने बताया कि तुम लोगों के खिलाफ दरखास्त है खर्चा करो रफा दफा कर देंगे। इस बावत चैकी इंचार्ज ने पत्रकार से दो हजार की मांग की, न देने पर बिना किसी जानकारी के चैकी इंचार्ज ने पत्रकार व उसकी पत्नी पर धारा 107/ 16 की कार्यवाही कर दी। चैकी इंचार्ज ने पत्रकार को प्रार्थना पत्र के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी और आरोप नहीं बताया। बताते चलें पत्रकार रघुवीर शरण राजपूत की पुत्री की शादी 21 मई व पुत्र की शादी 18 जून 17 को निर्धारित थी। इसी व्यस्तता के बीच महिला मालती पत्नी स्व. उदय प्रताप से दो वर्षों से जमीनी रंजिश चल रही है। पत्रकार को आशंका थी कि विपक्षी महिला उसके पुत्र व पुत्री की शादी में बाधा पैदा करेगी। इसे लेकर मई में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर सुरक्षा की मांग कर प्रकरण से अवगत कराया था। इसके बाद भी पत्रकार व उसकी पत्नी के खिलाफ बेवजह 107/ 16 की कार्यवाही कर दी। जिससे पत्रकार व उसका परिवार आहत है। किन्तु तलैया चैकी इंचार्ज ने दो हजार के सुविधा शुल्क के लिए पत्रकार की गरिमा को तार-तार कर दिया।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger