Ads (728x90)

प्रतापगढ़, हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ़, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने हाल ही में बिहार में हुये राजनीतिक घटनाक्रम को भाजपा की साजिश करार देते हुये कहा है कि केंद्र सरकार अब तानाशाही रवैया अपनाकर कदम कदम पर संविधान और परम्पराओं की हत्या करने पर अमादा है। शनिवार को स्थानीय कैम्प कार्यालय पर उन्होनें बिहार प्रांत का ताजा उदाहरण रखते हुये कहा कि केंद्र सीबीआई और एसआईटी एवं एनआईटी जैसी जांच एजेन्सियों का अनुचित इस्तेमाल कर निर्वाचित सरकारों को अपदस्थ कर रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण एवं स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिये काला अध्याय करार दिया है। श्री तिवारी ने भाजपा पर हमलावर होते हुये कहा कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव में भी भाजपा पुलिस बल का प्रयोग कर कांग्रेस विधायकों को डरा धमकाकर तोड़ने में लगी हुई है। गुजरात में तो उन्होनें कांग्रेस विधायकों को अपहरण कर आतंक का नग्न ताडण्व किये जाने तक के बीजेपी पर गंभीर आरोप जड़े है। उन्होनें कहा कि इस समय भाजपा देश में अघोषित राजनैतिक आपातकाल लागू कर एक पार्टी नही एक व्यक्ति की मुट्ठी में देश को बंद करने की जो साजिश कर रही है।
कांग्रेस स्वयं व अपने मित्र दलों के साथ अब लोकतंत्र की रक्षा के लिये देशव्यापी संघर्ष छेडेगी। यूपी के विकास को लेकर सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश में पुराने स्वीकृत विकास कार्य रूक गये है। वहीं विकास के नये कार्य स्वीकृतक नहीं हो रहे है। इससे विकास का पहिया ठप हो गया है। उन्होनें बिजली के आपूर्ति को बाधित ठहराते हुये कहा कि लोगों को आवश्यकतानुसार बिजली की आपूर्ति नही हो रही है। तथा कानून व्यवस्था बद से बदतर हो उठने से प्रदेश भर में सामूहिक हत्या, बलात्कार व डकैती के अपराध बढ़ रहे है। उन्होनें कहा कि प्रदेश का नया बजट पारित हो गया हैं ऐसे में प्रतापगढ़ की नयी योजनाओं को भी सरकार अब चार माह पूर्ण हुये कार्यकाल को देखते हुये भरपूर हिस्सा प्रदान करें।

सांसद प्रमोद ने जनसमस्याओं की सुनवाई भी की। एक दिवसीय दौरे पर आये राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी से प्रतापगढ़ जूनियर बार एसोशिएसन के महामंत्री जेपी मिश्र की अगुवाई में जिले से आये सैकड़ो वकीलों के जत्थे ने भी उनसे मुलाकात की। अधिवक्ताओं ने सांसद प्रमोद तिवारी से वादकारियों के हित में जनपद प्रतापगढ़ के उच्च न्यायालय लखनऊ के क्षेत्राधिकार को उच्च न्यायालय इलाहाबाद कराये जाने को लेकर सामूहिक ज्ञापन सौंपा। वकीलों का कहना हैं कि प्रतापगढ़ से लखनऊ की दूरी ज्यादा होने से वादकारियों को अपने मुकदमें की पैरवी करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जूनियर बार की बातों का स्थानीय संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्र के साथ लालगंज तहसील एवं दीवानी न्यायालय के वकीलों ने भी सांसद के समक्ष समर्थन किया।
ज्ञापनदाताओं में मुक्कू ओझा, विवेक त्रिपाठी, मकरन्द शुक्ला, विद्यासागर, सुरेन्द्र सिंह, संदीप सिंह, हरिशंकर द्विवेदी, विकास मिश्रा, संतोश पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्र, आदि अधिवक्ता भी रहे। सांसद प्रमोद तिवारी कस्बाई गांव शीतलमऊ पहंुचे और समाजसेवी राजभान सिंह के आकस्मिक निधन पर परिजनो से भेंट कर संवेदना जतायी। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल, ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बबलू, केडी मिश्रा, राघवेन्द्र शुक्ल, आदि उपस्थित थे .
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger