Ads (728x90)


-हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजी इत्र नगरी

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान








बोर्डिंग में प्रसाद ग्रहण करते कांवरिया, कांवरियों की भीड, प्रसाद ग्रहण करते पुलिसकर्मी, कांवरिया के हुए पैसे चोरी अपर पुलिस अधीक्षक को बताता, ट्रेफिक को सभालते पुलिसकर्मी व भोले की यात्रा में शामिल कांवरिए, मस्ती में झूमते कांवरिया, शिव और पार्वती के भेश में नृत्य करते कलाकार, शिव और पार्वती की जीवंत झांकी , नंदी के साथ झांकी प्रस्तुत करते कलाकार

कन्नौज। श्रावण मास में भगवान शिव की आराधना का विशेष फलदाई मानी जाती है। गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी हर्षोल्लास से कांवरियों की टोलियां कन्नौज पहुंची। जिससे इत्र नगरी हर-हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान हो उठी।

शुक्रवार को पडोसी जनपद हरदोई के अलावा विभिन्न स्थलों से आए हजारों कांवरिए कन्नौज पहुंचे। देरशाम तक कांवरियों के आने का सिलसिला चलता रहा। शाम ढलते-ढलते बोर्डिंग मैदान कांवरियों की भीड से खचाखच भर गया। हाथों में कांवर लिए शिव भक्त कतार वद्ध होकर नाचते कूदते बोर्डिंग ग्राउंड पहुंच रहे थे। उत्साह से लवरेज शिव भक्तों ने हर-हर महादेव, बम-बम भोले के जयकारे लगाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कांवरियों के जलपान की व्यवस्था की गई। कांवरियों की सेवा के लिए दर्जनों श्रद्धालु मौजूद रहे। देरशाम तक बोर्डिंग ग्राउंड में कांवरियों का मेला लगा रहा।

कांवरिया के जेब काटी


कन्नौज। कांवरियों की भीड में घुसकर जेबकतरों ने भी खूब हाथ साफ किए। जेबकतरों ने कई कांवरियों के जेब से हजारों की नकदी पार कर दी। बोर्डिंग मैदान में नल पर पानी पीते समय एक कांवरिया की जेब से पर्स निकालकर पाकेटमार फरार हो गया। कांविरिया ने अपर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी को बताया कि उसकी पर्स में तीन हजार की नकदी थी।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger