Ads (728x90)

किसान दिवस में अधिकारियों व किसानों की भीड


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। किसानों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं के शीघ्रतिशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने कहा कि किसानों की समस्याओं के निस्तारण में बिलम्ब न किया जाए। समस्याओं का निस्तारण करने के बाद शिकायतकर्ता किसान को उसके मोबाइल नंबर पर भी बताया जाए। किसान दिवस में आने वाले किसानों के नाम पता तथा मोबाइल नंबर की सूची तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि इस समय धान की रोपाई का काम चल रहा है। इससे संबंधित शिकायत आने पर तत्परता से निस्तारण किया जाए। इसके अलावा कृषि, सिंचाई, विद्युत, नलकूप आदि से संबंधित शिकायतों का भी गंभीरता से निस्तारण किया जाए। किसान अपनी समस्या से उच्चाधिकारियों को मोबाइल पर अवगत करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसान जनता और अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर अपनी शिकायतों का निस्तारण कराएं। अगौस निवासी रामदीन द्वारा नहरों की टेल तक पानी नहीं पहुंचने की शिकायत की गई। जिस पर मौके पर निरीक्षण कर रिपोर्ट मांगी गई। फसली ऋण मोचन योजना के अन्र्तगत किसानों का फसली ऋण एक लाख तक माफ करने के संबंध में किसानों को अपना आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक कराना आवश्यक होगा। इस मौके पर सीडीओ अवधेश बहादुर सिंह ने भी किसानों की मण्डी, विद्युत, नलकूप आदि से संबंधित शिकायतों को सुना। उन्होंने पशुओं के टीकाकरण की कार्रवाई एक सप्ताह में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उप निदेशक कृषि डा. राजेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी, अधिषाशी अभियंता विद्युत, नलकूप आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger