Ads (728x90)


-कूड़े के ढेर, बजबजाती खुली पड़ी नाली से फैल रही है संक्रामक बिमारियां-साफ-सफाई के अभाव में आवागमन में होती है परेशानी-साफ-सफाई के अभाव में आवागमन में होती है परेशानी


मीरजापुर, हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। नगर के घुरहूपट्टी स्थित वन विभाग मार्ग अपने दूरदशा पर आंशु बहा रहा है। जिसका कोई खेवनहार नहीं दिखलाई दे रहा है। आलम यह है कि सड़क की पटरियों से लेकर वन विभाग कार्यालय परिसर के दिवार से सटे कूड़े के ढेर जगह-जगह सोभा बढ़ाते नजर आते है। नाली की भी दशा कुछ ऐसी ही है। टूटी पड़ी नाली कूड़ा कचड़ा से बजबजाने के साथ आवागमन में बाधक बनी हुई है। अक्सर अंधेरे में आने जाने वाले लोग नाली में गिर कर चोटील हुआ करते है। नागरिकों को कहना है कि साफ-सफाई न होने से जहां कूड़े के अंबार लगे हुए है वहीं कचड़े से पट कर नाली संक्रामक बिमारियों को दावत दे रही है। मजे की बात है कि वन विभाग मार्ग नगर के एक प्रमुख मार्ग है जहां वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सहित अन्य जनो का भी बराबर आवागमन होता है। बावजूद इसके इस ओर किसी का ध्यान न देना लोगों के समझ से परे है। स्थानीय लोगों कहना है कि मार्ग की मरम्मत, नाली की मरम्मत तथा साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर जिम्मेदारजनों का कईबार ध्यान आकृष्ट कराया जा चुका है। बावजूद इसके इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे यह मार्ग जहां अपनी दुरदशा में आंशु बहाते हुए अच्छे दिनों के सपनों को मुंह चिढ़ाता दिखलाई दे रहा है वहीं लोगों में इसको लेकर आक्रोश में पनपने लगा है। स्थानीय लोगों को कहना है कि शीघ्र ही साफ-सफाई के साथ सड़क व नाली का निर्माण नहीं कराया गया तो वह जिम्मेदारजनों का घेराव करने साथ मुख्यालय का प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होंगी।

*************************************************************************************************************** Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger