Ads (728x90)

पिटाई करने के मामले में चार के विरुद्ध केस दर्ज, एक गिरफ्तार|हिंदू संगठनों में आक्रोश, कड़ी कार्रवाई की मांग |
हिन्दुस्तान की आवाज, एम हुसेन भिवंडी

भिवंडी। एक तरफ देश में गाय व गोमांस मामले को लेकर गौरक्षकों द्वारा लगातार हमले हो रहे हैं, वहीं भिवंडी ग्रामीण क्षेत्र में एक गौशाला पर हमला किए जाने का मामला प्रकाश में आने पर हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। इस घटना से आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए शासन तथा पुलिस प्रशासन से मामले में दखल देकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है | भिवंडी के डोंगरपाड़ा क्षेत्र स्थित एक गौशाला को अज्ञात लोगों ने पहले आग के हवाले कर उसमे रखे जानवरों को जलाने का प्रयास किया इसके बाद गौशाला मालिक पर हमला कर उनकी जमकर पिटाई की। इस मामले में तालुका पुलिस ने चार अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार भिवंडी शहर स्थित गायत्रीनगर निवासी अरुण मिश्र इसी क्षेत्र में डोंगरीपाड़ा में वर्षो से गौशाला चलाते हैं। गौशाला मालिक अरुण मिश्र ने बताया कि गत शुक्रवार की रात अज्ञात लोगों ने उनके गौशाला में आग लगाकर गौशाला जलाने की कोशिश की । जिसके कारण उसमे रखे अनाज, चारा, जानवरों की दवा व अन्य खाद्य सामग्री सहित लाखो का सामान जल गया। स्थानीय लोगों की सहायता से गौशाला के डेढ़ दर्जन जानवरों की जान बच गई। जिसकी खबर लगने के बाद जब शनिवार की सुबह गौशाला के मालिक अरुण मिश्र गौशाला पर गए तो कुछ लोगो ने मामूली बात को लेकर उनसे उलझते हुए झगड़ा कर लिया और उनके साथ मारपीट की। जिन्हें उपचार के लिए इंदिरा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनके सिर में कई टांका लगा है। साथ ही हाथ मे फ्रैक्चर होने की भी आशंका है। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है। गौशाला मालिक की शिकायत पर भिवंडी तालुका पुलिस ने इस घटना में चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपियों को तलाश कर रही है। मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास चौघुले के मार्ग दर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक किशोर धाइगुडे कर रहे है। धाइगुडे ने बताया कि पुलिस ने पड़ोस के अफजल नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर अन्य की तलाश कर रही है। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार होंगे। इधर गौशाला के मालिक अरुण मिश्र ने बताया कि लगभग पांच माह पूर्व गौशाला से पांच गाय चोरी हो गई थी। जिनका आज तक पता नही चल सका। इतना ही नही, गौशाला मालिक ने बताया कि आज कल गौशाला पर हर रोज रात में अज्ञात चोर जानवरों को चुराने के लिए गौशाला का चक्कर काटते हैं।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger