Ads (728x90)




गंगा स्नान करते श्रद्धालु, ड्यूटी के बजाए नाव पर सवारी करती महिला पुलिसकर्मी व इंतजामों का जायजा लेते एसडीएम अरूण कुमार


-महादेवी घाट पर सुबह से ही स्नानार्थियों का लग गया मेला
-प्रमुख देवालयों में भी उमडी श्रद्धालुओं की भीड


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान


कन्नौज। गुरू पूर्णिमा के पावन पर्व पर इत्रनगरी के महादेवी घाट पर सुबह से ही हर-हर गंगे के जयकारे गूंजने लगे। हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर पहुंचकर आस्था की डुबकी लगाई और दान, पुण्य कर प्रसाद बांटा। गंगा तट पर श्रद्धालुओं की भीडभाड से मेला जैसा माहौल बन गया। वहीं शहर के प्रमुख मंदिरों में आस्था की भीड उमडी। और दिनभर पूजा अर्चना का दौर चलता रहा।

रविवार को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गंगा तट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड जुटी। जहां जनपद ही नहीं बल्कि प्रदेश सहित गैर प्रांतों से भी आए श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर पुण्यलाभ अर्जित किया। श्रद्धालुओं की भीडभाड के चलते गंगा तट की शोभा देखते ही बन रही थी। गंगा तट के इर्द गिर्द अस्थाई दुकानें सजी रहीं। जहां प्रसाद, खिलौने व सजावटी सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड उमडी। वहीं ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही स्नानार्थियों की फिक्र छोड नाव का मजा लेते नजर आईं। यातायात व्यवस्था को सुदृढ बनाए रखने के लिए अधिकतर भारी वाहनों को गंगाजी मोड जीटी रोड के निकट पार्क करा दिया गया। जबकि सैकडों वाहन मियांगंज गांव के समीप रोक दिए गए। जिससे श्रद्धालुओं को कई किलोमीटर पैदल चलकर गंगा तट पर पहुंचना पडा। सुरक्षा के मद्देनजर सदर एसडीएम अरूण कुमार, नायब तहसीलदार व अन्य राजस्व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। गंगा स्नान के उपरांत स्नानार्थियों ने इत्र नगरी के प्राचीन मंदिरों मां फूलमती देवी मंदिर, सिंहवाहिनी मंदिर, गोवर्धनी देवी मंदिर व अन्नपूर्णा देवी मंदिर तिर्वा पहुंचकर पूजा अर्चना की। वहीं सोमवार से श्रावण मास की शुरूआत को लेकर पौराणिक बाबा गौरीशंकर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए सजा धजाकर तैयार किया गया।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger