Ads (728x90)


मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज


मुंबई, 13 जुलाई, 2017: स्वास्थ्य सेवाओं को आसानी से उपलब्ध कराने के अपने उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए भारत की प्रख्यात चिकित्सा सहायता कंपनी क्रेडिहेल्थ ने अपने प्लेटफॉर्म पर चिकित्सा ऋण की शुरुआत की है। इसके लिए कंपनी ने प्रख्यात बैंकों और एनबीएफसी के साथ भागीदारी की है और वह कई अन्य वित्तीय सेवा कंपनियों के साथ भी बातचीत कर रही है। उपयोगकर्ता अब क्रेडिहेल्थ के जरिये चिकित्सा ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं और बगैर दस्तावेजी प्रक्रिया के ही 6 महीने से 48 महीने की अवधि के लिए 30,000 रुपये से 50 लाख रुपये के दायरे में ऋण ले सकते हैं।

ऋण मंजूरी के लिए वन- स्टॉप- शॉप के तौर पर क्रेडिहेल्थ अपनी नई सेवा के तहत जरूरी मंजूरी के लिए सभी बैंकों और एनबीएफसी के लिए ऋण आवेदन भेजेगी। जहां तक प्रदाताओं के साथ इसकी भागीदारी का सवाल है तो एक अधिकारी उपयोगकर्ताओं के साथ तुरंत संपर्क करेगा और अगले 48 घंटे में उपयोगकर्ताओं को इसकी जानकारी मिल जाएगी कि उन्हें कितना ऋण मिल सकता है। अगले 48 घंटे में यह ऋण स्वीकृत हो जाएगा। पूरी प्रक्रिया में महज 3-4 दिन लगेंगे क्योंकि मेडिकल इमरजेंसी, तेज मंजूरी और वितरण की प्रक्रिया जरूरी है।

क्रेडिहेल्थ के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक रवि विरमानी ने कहा, ‘हमारे देश में न सिर्फ गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सेवाओं की सख्त जरूरत है बल्कि इन सेवाओं को आसानी से और समय पर प्राप्त करने के लिए वित्तीय सेवा की भी जरूरत है। दरअसल, चिकित्सा ऋण एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें भारतीय हेल्थकेयर बाजार में अवसरों का लाभ उठाया जाना अभी बाकी है। बड़ी तादाद में मरीज या तो नकद भुगतान करते हैं या अपने मेडिकल बिल चुकाने के लिए टॉप-अप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ऐसे मरीजों की तादाद अच्छी-खासी है जिन्हें चिकित्सा उपचार की सख्त जरूरत होती है और इसके लिए उनके पास पैसा नहीं होता है। इस जरूरत को पूरा करने के लिए क्रेडिहेल्थ मरीजों को ईएमआई मॉडल के जरिये बिलों के भुगतान की सुविधा में सक्षम बना रही है। हम व्यवस्था में स्वास्थ्य देखभाल की लागत में कमी लाने के लिए सेवा प्रदाताओं और संवर्द्धन आपूर्ति चेन के अपने श्रेष्ठ नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।’

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger