Ads (728x90)


गढ्ढे में भरे पानी में नहाते बच्चे व तिर्वा रोड पर फैला कीचड


-भीषण गर्मी से मिली आम लोगों को राहत

-तीन दिन से नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। मानसूनी बरसात होने से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है। वहीं तीन दिन से आसमान पर बादलों का कब्जा है। जिस कारण पूजा अर्चना के लिए भी सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके। वहीं गलियां, सडकें, तालाब, पोखर बरसाती पानी से लबालब हो गए हैं।

बुधवार को भी रूक-रूककर बरसात होती रही और दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। सोमवार शाम से बदले मौसम के मिजाज के चलते भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी राहत मिली है। सुबह से ही बरसात का दौर शुरू हो गया। दिनभर कई बार बरसात हुई। इससे आवागमन में लोगों को दिक्कतें हुई। खासकर तिर्वा क्रासिंग पर कीचड के चलते लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया। वहीं वाहन चालकों को लंबा चक्कर काटकर गुजरना पड रहा है। मानसूनी बरसात का लुत्फ उठाने के लिए जगह-जगह गढ्ढों में भरे पानी में बच्चे उछल कूद करते नजर आए। वहीं फुटपाथिए दुकानदारों को बरसाती पानी ने खूब छकाया। अपनी रोजी रोटी के लिए सडक किनारे विभिन्न प्रकार के व्यवसाय करने वालों को इधर उधर भटकते नजर आए। मौसम में परिवर्तन होते ही शीतल पेय की मांग अचानक काफी कम हो गई इस कारण नीबू की शिकंजी, गन्ना का रस आदि बिक्री करने वालों के सामने मुश्किल खडी हो गई। हालांकि मौसमी दुकानदारी करने वालों का कहना है कि अब बरसाती आदि की बिक्री कर गुजर बसर करेंगे। बरसात से बचने के लिए लोग छाता और बरसाती का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं इस बार अच्छी मानसूनी बरसात के आसार दिखाई देने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। किसानों में खरीफ की फसल में अच्छी पैदावार होने की उम्मीद जाग रही है।

*************************************************************************************************************** Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger