Ads (728x90)


एआरटीओ मो. हसीब


-डग्गामार वाहनों व ओवर लोडिंग करने वालो  पर होगी कडी कार्यवाही


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। नव नियुक्त एआरटीओ मो. हसीब ने कार्यभार ग्रहण करते ही अपनी कार्यशैली का परिचय देते हुए एक सप्ताह मंें लगभग बीस डग्गामार वाहनों का चालान काटा व इसी क्रम में बतौर जुर्माना करीब 6 लाख रूपए शमन शुल्क वसूल किया गया।

युवा व तेज तर्रार एआरटीओ मो. हसीब ने बताया कि डग्गामार व ओवरलोडिंग करने वाले वाहनांे को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। प्रेशर हार्न, टेम्पो में गाना बजाने व बिना अनुमति के एलपीजी गैस से चलने वाले वाहनों से जुर्माना वसूला जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखना उनकी प्राथमिकता होगी। ताकि दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों पर नियंत्रण हो सके। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान कुछ वाहनों को चेतावनी देकर छोडा गया है। मगर आगे परिवहन विभाग के एआरएम के साथ मिलकर वाहन चेकिंग अभियान को गति दी जाएगी। इसके लिए जिला अधिकारी को पत्र द्वारा अवगत करा दिया है। मालूम हो जनपद में पूर्व सत्ता के समय से अभी तक डग्गामार वाहनों व ओवरलोडिंग का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जिससे आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में लोगों की असमय मौत हो जाती है। जनपद में लोडर व छोटा हाथी कहे जाने वाले पिकप से मनमाने दाम वसूलकर सवारियां ढोई जाती हैं। जिसमें जिले की ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय पुलिस की जेब गरम होती रहती है। किन्तु परिणाम में हादसा होने पर इसका खामियाजा गरीब जनता को भुगतना पडता है। ऐसे हादसों  से लोगों की जान बचाने का एकमात्र व कारगर उपाय डग्गामार वाहनों व ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाना ही हो सकता है। जनपद में नौनिहालों को शिक्षा के केन्द्रों तक ढोने वाली गाडियों की सुरक्षा के सवाल पर संवाददाता को बताया कि स्कूली वाहनों में गति नियंत्रण के लिए स्पीड गवर्नर यंत्र लगवाए जाएंगे और देश के नन्हें नौनिहालों की सुरक्षा के उपायों को पूरी सतर्कता के साथ लागू किया जाएगा। हर स्कूली वाहन की गति पर नियंत्रण रखा जाएगा। ताकि स्कूली छात्र-छात्राएं सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सके। प्रेशर हार्न बजाना तथा वाहनों पर न्यू स्टाइल लाइट लगाना बिना अनुमति के एलपीजी से गाडियां चलाने, टेम्पो- टैक्सी में गाना बजाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। यह नियम कुछ ही समय में कडाई से लागू किए जाएंगे।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger