Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी।  भिवंडी निजामपूर शहर महानगरपालिका के अस्थापना पर सफाई कामगार के रूप में भरती होने वाले नगरसेवक व राजकीय नेताओं के वसीले के अनुसार मनपा के मुख्य कार्यालय व प्रभाग समिती कार्यालय में लगभग 800 कामगार साहेब बनकर कुर्सी पर जमे हुए हैं . उक्त सभी सफाई कामगारों को रास्तों पर साफसफाई काम करने के लिए तैनात किया जाए इस प्रकार की मांग लोकहित विकास प्रतिष्ठान के अध्यक्ष संतोष जानू चव्हाण ने मनपा आयुक्त को ज्ञापन देकर की है।
> > गौरतलब है कि भिवंडी महानगरपालिका अस्थापना पर 2400 सफाई कामगारों की पंजीकृत है.परंतु इस में से 800 कामगार नगरसेवक व राजकीय नेताओं के आशीर्वाद से साफसफाई काम न करते हुए मुख्य कार्यालय व प्रभाग समिती 1 से 5 कार्यालय में साहेब के रूप में कार्यरत हैं .इसलिए हाजिरी रजिस्टर में सफाई कर्मचारी दिखाई देते हैं परंतु प्रत्यक्ष रूप से साफसफाई के काम के लिए कामगारों की संख्या बहुत कम है .बरसात के दिनों में भी शहर का कचरा समय से उठाया नहीं जा रहा है जिस कारण सर्वत्र दुर्गंध ही दुर्गंध फैली हुई है .परिणाम स्वरूप शहर में मलेरिया,डेंगू ,स्वाईन फ्लू जैसी संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढते जा रहा है .महानगरपालिका अस्थापना पर मूल पद पर सफाई कामगार है उन्हें सफाई काम करने के लिए हाजिर होने के लिए आयुक्त ने अनेकोबार फर्मान जारी किया है .परंतु सफेद पोशों के आदेश द्वारा आंखमचोली करते हुए सफाई कामगार से कर्मचारी बने लोग उपायुक्त सेआर्थिक लेनदेन कर पुनः अपनी कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं .अस्थापना पर मूल सफाई कामगार होने वाले कामगारों को उच्च न्यायालय व औद्योगिक न्यायालय में याचिका दायर कर अपनी मूल पद पर कायम रहेगे ऐ ऐसा प्रयास शुरु किया था परंतु न्यायालय ने उक्त सभी कामगारों को सफाई काम पर हाजिर होने के लिए निर्देश दिए हैं .

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger