Ads (728x90)


भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज, एम हुसेन



भिवंडी। पूर्व कई दिनों से हो रही जोरदार बरसात ने सार्वजनिक बांधकाम विभाग के दावों की पोल खोल कर रख दी है . जोरदार बरसात के कारण भिवंडीी में अनेक रास्तों में असंंख्य खड्डे का, मानकोली अंजुरफाटा चिंचोटी महामाार्ग के खड्डों में बरसात का पानी भरने से यह महामाार्ग तालाब स्वरूप हो गया है . विशेष रूप से इस महामार्ग का काम जिस इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने लियाा है उस कंपनी ने
पाच वर्ष पूर्व से ही महामार्ग पर मालोडी स्थित टोलनाका शुरु किया है . काम अपूर्ण होने के बावजूद सार्वजनिक बांधकाम विभाग ने इस महामार्ग के काम को ९८ प्रतिशत पूर्ण होने का प्रमाण पत्र देते हुए उक्त टोलनाका का काम अपूर्ण है परन्तु टोलनाका शुरु है . उक्त संदर्भ में सूचना अधिकार अधिनियम अंतर्गत सार्वजनिक बांधकाम उपविभाग कार्यालय भिवंडी के उप अभियंता को ज्ञापन देकर सार्वजनिक बांधकाम उपविभा व संबंधित अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह निर्माण किया है।


शुरूआत में ही निर्माण उपयोग व हस्तथानरित कर बीओटी ) के करारनामा पर इस महामार्ग का काम भारत उद्योग लिमिटेड नामक कंपनी अधिकार में लेकर बुल इन्फ्रा कंपनी को सौंप दी थी इसके बाद रास्ते में बहुत से काम अपूर्ण रहने के कारण उक्त कंपनी ने यह काम सुप्रीम कंपनी को हस्थानांरित किया। इसी कंपनी के पास उक्त महामार्ग की देखभाल दुरुस्ती का काम संबंधित कंपनी द्वारा टोलनाका शुरु है . गौरतलब है कि भिवंडी का यह गोदाम क्षेत्र होने की वजह से इस महामार्ग पर गुजरात की ओर से आने वाले भारी वाहनों से उक्त कंपनी लाखो रुपये टोल वासूल कर रही है परंतु रास्ते की देखभाल दुरुस्ती संबंधित कंपनी एवं सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अधिकारियों द्वारा दुर्लक्ष किया जारहा है जो जगजाहिर है। अंजुरफाटा नाके पर असंख्य खड्डों के कारण भविष्य में सडक दुर्घटना होगी जिसमें जीव हानि होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है , परंतु इस गंभीर बाब पर सुप्रीम कंपनी व सार्वजनिक बांधकाम विभाग दुर्लक्ष कर रहा है , महामार्ग पर प्रवास करने वाले व स्थानिक रहिवासियों को सुप्रीम कंपनी व सार्वजनिक बांधकाम विभाग के दुर्लक्ष के कारण अनेक प्रकार परेशानी का सामना करना पड रहा है . उक्त महामार्ग पर अपूर्ण काम व असंख्य खड्डे के विरुद्ध संबंधित कंपनी को अनेकोबार नोटिस देकर समाधान की मांग की है परंतु समाधान कार्रवाई शून्य है, इस प्रकार की प्रतिक्रिया सार्वजनिक बांधकाम उपविभाग के उप अभियंता नितीन भोये ने दी है ।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger