Ads (728x90)

~ मुफ्त लॉकर सुविधा के साथ पूरे देश में सेवा का विस्तार ~



मुंबई, 12 जुलाई 2017: भारत में सोने को हमेशा से ही बचत का सबसे बेहतर साधन माना गया है। शुद्धता, सुरक्षा, रखरखाव के ज्यादा खर्च और लॉकर्स के लिए लंबी वेटिंग अवधि से जुड़ी चिंताओं की वजह से ज्यादा से ज्यादा ग्राहक अब पेटीएम गोल्ड की ओर शिफ्ट हो रहे हैं। यह प्रोडक्ट एमएमटीसी-पीएएमपी की ओर से उपलब्ध कराया जाता है। पेटीएम गोल्ड को एमएमटीसी-पीएएमपी से भी खरीदा जा सकता है। किसी भी वक्त, किसी भी जगह से और वह भी महज एक रुपए में भी। इसे एमएमटीसी-पीएएमपी के फ्री और 100 प्रतिशत बीमित, सुरक्षित लॉकर्स में रखा जा सकता है। यदि सोने को लॉकर्स में रखा जाता है तो उसके लिए भारी-भरकम शुल्क चुकाना होता है। लेकिन पेटीएम गोल्ड के ग्राहकों को इसके लिए कोई शुल्क नहीं चुकाना पड़ता। ग्राहक कीमतों के अपडेट्स देख सकते हैं और उनके पास यह विकल्प भी है कि वे एमएमटीसी-पीएएमपी को अपना संग्रहित सोना ऑनलाइन बेच सकते हैं।


योजना शुरू होने के दो महीने के भीतर ही पेटीएम गोल्ड हजारों भारतीयों के लिए बचत का एक साधन बन चुका है। इस उत्साहित करने वाले रेस्पांस को देखते हुए, पेटीएम ने उन पिन-कोड्स की संख्या बढ़ा दी है, जहाँ सर्विस दी जा रही है। जल्द ही पेटीएम गोल्ड देश के हर नुक्कड़ और कॉर्नर पर मिलने लगेगा और वह भी बिना किसी सीमा के। इससे हर व्यक्ति अपनी बचत का एक हिस्सा पेटीएम गोल्ड में निवेश कर सकेगा, फिर चाहे वह किसी भी आयु और आय वर्ग का हो।


पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्णा हेगड़े ने कहा- “ऑफलाइन सोना खरीदने में बनवाई शुल्क समेत अन्य मदों पर अतिरिक्त पैसा खर्च करना पड़ता है। इतना ही नहीं, न्यूनतम मात्रा खरीदने की शर्त भी होती है। इस वजह से कई आय वर्ग के लोग सोना कभी खरीद ही नहीं पाते। हमारा प्रोडक्ट किफायती है और सुविधजनक भी। आज विभिन्न आय वर्गों के परिवार पेटीएम गोल्ड में निवेश कर बचत कर रहे हैं। हम सर्विस योग्य पिन-कोड्स की संख्या को विस्तार देकर भारत के ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं और उन्हें अपने भविष्य के लिए पेटीएम गोल्ड को बचत के तौर पर अपनाने में मदद कर रहे हैं।”


एमएमटीसी-पीएएमपी में स्ट्रेटेजी और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के प्रमुख अर्जुन रायचौधरी ने कहाः “भारत की पहली और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त इकलौती गोल्ड रिफाइनरी के तौर पर हमें भारतीय ग्राहकों तक 24के 999.9 सोना पहुंचाने पर गर्व है। पेटीएम गोल्ड का उद्देश्य वास्तविक वित्तीय समावेशन का है, जहां प्रत्येक भारतीय सरल और पारदर्शी तरीके से अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता वाला सोना खरीद सकता है। फिर चाहे वह उस पर कितना भी खर्च कर रहा हो। यह भारतीय उपभोक्ता के सोना खरीदने के तरीकों में बदलावों की ओर एक कदम है।”



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger