Ads (728x90)


जालौन, हिन्दुस्तान की आवाज, हरिओम बुधौलिया

जालौन में कोंच विकास खंड के ग्राम बसोब में रिक्त हुयी प्रधानी की सीट के लिये मतगणना समाप्त हो गयी और इस सीट पर राजेश कुमार राजपूत ने जीत हासिल की है। जिन्हें रिटर्निंग आफीसर ने जीत का प्रमाण पत्र दिया।
बता दे कि कोंच विकास खंड के ग्राम बसोब में प्रधान की मृत्यु के बाद यह सीट रिक्त हो गयी थी। इस सीट पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपचुनाव की घोषणा की थी। जिसके बाद 1 जुलाई को इस सीट पर मतदान हुआ था जिसमें 6 प्रत्याशी अपने भाग्य का फैसला आजमा रहे थे। बसोब ग्राम में कुल 2670 मतदाता थे जिसमें से 2014 मतदातों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आज इन वोटों की गिनती विकासखंड कोंच में की गयी। जिसमें सर्वाधिक मत राजेश कुमार राजपूत को मिले। राजेश को 539 मत प्राप्त हुये उनके निकटतम प्रत्याशी राजेन्द्र कुमार को 523 मत प्राप्त हुये जिन्हें राजेश ने 16 मतों से हराया। तीसरे स्थान पर अनिल को 461, अनारकली को 381 जितेन्द्र को 88 और कढोरे को 1 मत मिला जबकि 21 अवैध मिले। रिटर्निंग आफीसर इन्द्रनाथ सिंह ने विजयी प्रत्याशी राजेश कुमार को विजयी प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान मतगणना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात था जिससे किसी प्रकार की कोइ गड़बडी न हो सके।
विजयी प्रत्याशी ने बताया कि वह गाँव में सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ काम करेंगे और अपने गाँव को आदर्श ग्राम में लायेंगे।

बाईट-- 01-- इंद्र नाथ सिंह(आरओ)

बाईट-- 02-- राजेश कुमार(नवनिर्वाचित प्रधान)


प्रधानी की सीट के लिये मतगणना 2


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger