Ads (728x90)

घटना का खुलासा करते एसपी हरीश चन्दर

-सेंधमारी कर अधिकतर घटनाओं को देते थे अंजाम
-कब्जे से लूटे गए सोने के जेवरात आदि बरामद
कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। पुलिस ने मुठभेड में अन्र्तजनपदीय गिरोह के दो बदमाशों को असलहा व चोरी के जेवरात समेत बंदी बना लिया। पूछताछ में आरोपियों ने हरदोई व जनपद कन्नौज में चोरी, लूट व नकवजनी की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने घटना का खुलासा किया। बताया गया कि अभियुक्तगण जनपद एवं उसके आसपास के इलाकों में घूम-घूमकर ऐसे घरों को चिन्हित करते थे, जहां आसानी से दाखिल हो सके। खास बात यह है कि यह बदमाश घटना स्थल से कुछ दूरी पर अपने कपडे उतारकर रख देते थे और नेकर बनियान पहनकर घटना को अंजाम देते थे। अपराध एवं अपराधियों की धरपकड के लिए अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी व सर्विलांस टीम ने शमीम पुत्र नत्थू निवासी गुखरू कन्नौज व वसीम पुत्र महमूद हसन निवासी उसराहा तकिया शुक्लापुर थाना माधौगंज जनपद हरदोई को मुठभेड के बाद दबोच लिया। जबकि उनके साथी कमलेश राजपूत पुत्र वेदप्रकाश निवासी ऊंचा टीला साण्डी जनपद हरदोई व राजेन्द्र कहार निवासी ऊंचा टीला भागने में सफल रहे। पकडे गए अभियुक्तों के कब्जे से सोने की दो चूडियां, सोने की एक चैन, सोने के दो हार, एक बेल्चा, एक रेती, एक चाकू व एक आरी का पत्ता बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि अभिुयुक्त शमीम के विरूद्ध हरदोई, कानपुर व कन्नौज जनपद में नौ मुकदमे दर्ज हैं। इसी प्रकार वांछित अभियुक्त कमलेश के विरूद्ध हरदोई, कन्नौज व फर्रूखाबाद जनपद में 10 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अभियुक्त राजेन्द्र कहार के विरूद्ध जनपद हरदोई में सात मुकदमे लंबित हैं। एसपी ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को संयुक्त रूप से पांच हजार रूपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger