Ads (728x90)

मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहम्मद मुकीम शेख


मुंबई -- ३ जुलाई २०१७ - केंद्र सरकार द्वारा १ जुलाई से जि एस टी लागू किए जाने के बाद पालिका की जकात वसुली बंद हुई है. मात्र जकात विभाग के कर्मचारियों के काम के नियोजन के संदर्भ में अभी तक खुलासा पालिका प्रशासन की तरफ से नही किया गया . जिसके चलते जकात विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों में भ्रम निर्माण हुवा है. इन कर्मचारियों को पालिका में किस तरह शामिल किया जाने वाला है, इस संदर्भ में नियोजन करने के लिए महापौर को आयुक्त व अतिरिक्त आयुक्त के साथ तत्काल बैठक आयोजित की जाए यह मांग म्युनिसिपल कामगार सेना के अध्यक्ष बाबा कदम ने महापौर के पास पत्रद्वारा किया है .

मुंबई महानगरपालिका के जकात महसूल विभाग जी एस टी लागू किये जाने से १ जुलाई से बंद हुवा है . इसके कारण जकात नाकेपर काम करने वाले कर्मचारियों को किस विभाग में शामिल करने वाले है इस पर अभी तक मजबूत भूमिका पालिका प्रशासन ने नही लिया है, उसी के साथ कर निर्धारण व संकलन विभाग के अनेक कामगार विविध जिम्मेदारी निभा रहे है, इन कर्मचारियों को ग्रेड पे भी कार्यो की जिम्मेदारी के हिसाब दी गयी है. इस हिसाब से कर्मचारियों के कार्यो निकष निश्चित करने के बारे में नियुक्त की गई समिती ने उपरोक्त विभाग की रिपोर्ट पालिका आयुक्त के पास पेश किया है फिलहाल उस रिपोर्ट के मामले में आयुक्त के तरफ से अभी तक कोई भी कार्यवाही नही की गई है. इन सभी विषय के संदर्भ में त्वरित निर्णय लिया जाना अपेक्षित है इस मामले में पालिका आयुक्त अजोय मेहता तथा अतिरिक्त आयुक्त संजय मुखर्जी व संभंदीत अधिकारीयो के पास पत्रव्यवहार किया गया है. इन सभी समस्याओं पर विचार करेगे आप अपने कार्यालय में तत्काल बैठक आयोजित करकर इस विषय पर त्वरित मार्ग निकाले यह मांग म्युनिसिपल कर्मचारी कामगार सेना ने किया है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger