Ads (728x90)

गंगा तट पर उपवास करते नवाब सिंह यादव व अन्य

-तीन साल बीते, कहां गए 22 हजार करोड रूपए
-पूर्व ब्लाक प्रमुख ने गंगा तट पर विरोध स्वरूप रखा उपवास
 कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। केन्द्र सरकार की महत्वकांक्षी नमामि गंगे योजना में ख्ुालेआम भ्रष्टाचार हो रहा है। तीन साल बीतने के बाद भी हरिद्वार से बंगाल गंगा सागर तक मां गंगा की सफाई कहीं नजर नहीं आ रही। जबकि इसके लिए 22 हजार करोड रूपए का भारी भरकम बजट पास किया गया है।

रविवार को महादेवी घाट पर नमामि गंगे योजना के विरोध में समर्थकों के साथ एक दिवसीय उपवास पर बैठे पूर्व सदर ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने कहा कि जिन लोगों ने देश की सत्ता पाने के लिए जिस तरह गंगा मां का सहारा लिया और जिसके बल पर लोगों को गुमराह करके सत्ता प्राप्त की। गंगा सफाई के नाम पर 20 हजार करोड की योजना चालू की गई। लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी मां गंगा की सफाई नहीं हो सकी। जो पैसा आया था उसका भी पता नहीं चला। कन्नौज जिले को भी 100 करोड रूपया मिला था परन्तु उसमें से एक भी पैसा गंगा सफाई में नहीं लगा। सपा कार्यकाल में खनन का आरोप लगाने वाले गंगा की कोख खोदने के लिए आपस में भिड रहे हैं। जबकि सपा सरकार ने कन्नौज के महादेवी घाट के सौंदर्यीकरण के लिए 21 करोड का बजट दिया और इसके बाद 5 करोड का अतिरिक्त बजट पास किया। इतना ही नहीं गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करते हुए तत्कालीन पालिकाध्यक्ष हाजी मो. रईस अहमद ने गंगा सफाई का बीडा उठाया और प्रतिमाह घाट पर पहुंचकर स्वयं सफाई कार्यक्रम में हिस्सा लिया। नमामि गंगे प्रोजेक्ट में हुए भ्रष्टाचार ने हम हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट में सहायता करने वाले जापान ने भी सफाई कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताई है। जिसके खिलाफ इस प्रकार के उपवास होते रहेंगे और जरूरत पडने पर सडकों पर भी संघर्ष किया जाएगा। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष मुन्ना दरोगा, सदर ब्लाक प्रमुख नीलू यादव, संजय दुबे, अमित मिश्रा, सतेन्द्र यादव, नाजिम अख्तर, रमेश यादव, मोबीन खां, कौसर खां, एहतिशाम हुसैन, कुट्टू पाण्डेय, कल्लू कांडा, दिलीप चैरसिया, संजीव मिश्रा, शनी यादव, देवेश शर्मा, गोलू यादव, प्रियेश, सोनू यादव, हरिओम तिवारी सहित सैकडों लोग मौजूद रहे।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger