Ads (728x90)

मुंबई,हिन्दुस्तान की आवाज, मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई -- नगरसेवको से अपमानजनक बर्ताव करकर विकाश का कार्य बाधित करने वाले और विभाग के अधिकारियों को कर्मचारियों को नगरसेवको जे विरोधा में प्रशासकीय नियम धाक पर रखकर आंदोलन में शामिल होने वाले अंधेरी के- पूर्व विभाग के सहाय्यक आयुक्त देवेंद्र जैन के ऊपर तत्काल कारवाई की जाए यह मांग सर्व दलीय नगरसेवकों ने सभागृह में किया. पालिका सभागृह में जैन के मनमानी कार्यभार के विरोध में उठे संताप की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुवे इस मामले में आने वाले आठ दिनो में जैन की जांच कराकर रिपोर्ट पेश करे और जैन के ऊपर कारवाई के मामले में सर्वदलीय गटनेताओ की बैठक में निर्णय लेंगे यह महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने आस्वासन दिया.


अंधेरी के पूर्व विभाग के सहाय्यक आयुक्त देवेंद्र जैन द्वारा नगरसेवको से अपमानजनक बर्ताव किये जाने का आरोप करते हुवे उनके मनमानी कार्यभार के विरोध में पिछले सभागृह में सर्वदलीय नगरसेवको ने संताप व्यक्त किया. जैन के आदेश से विभाग के निर्माण कार्य पर मनमानी कार्यवाही सुरू है विकास कार्य भी रुका है, यह आरोप लगाकर जैन को तत्काल निलंबित करे व निषेध कहकर सभा स्थगित करे यह जोरदार मांग नगरसेवको ने किया. इसपर कार्यवाही करते हुवे महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने जैन के कार्यभार की जांच कराकर आने वाले सभागृह में रिपोर्ट पेश करे यह आदेश प्रशासन को दिया. निषेध कहकर सभागृह स्थगित भी की गई थी. जैन के विरोध में जांच कराकर आयुक्त को उसकी रिपोर्ट पेश करे यह आदेश भी महापौर ने दिया था. जिसके अनुसार सोमवार को हुवे महासभा में यह विषय दुबारा चर्चा के लिए आया. सभागृह नेता यशवंत जाधव ने इस मामले में निवेदन करकर आयुक्त सभा मे उपस्थित रहने की मांग की. उसपर सर्वदलील नगरसेवको ने भी यह मांग की. उसके बाद पालिका आयुक्त अजोय मेहता सभागृह में उपस्थित रहे. चर्चा का उत्तर देते हुवे आयुक्त ने कहा की, मुख्य शिकायत क्या है जिससे यह परिस्थिती निर्माण हुई? सरकारी सेवा में रहने वाले अधिकारी, कर्मचारियों ने नगरसेवको के विरोध में काला फीता बांधकर भाषण करना, आंदोलन करना उचित नही. उसके लिए अलग पर्याय होता है. उन्होंने लोकप्रतिनिधीं का आदर करना चाहिए यह कहकर इस मामले पर अधिकारी, संबंधित नगरसेवक के साथ जल्द बैठक लेकर इस मामले में निर्णय लिया जाएगा यह स्पष्ट किया.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger