Ads (728x90)


मुंबई,हिन्दुस्तान की आवाज,मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई - बरसात में प्रत्येक वर्ष सडको पर खड्डे होता है खड्डे तात्काळ भरने के लिए पालिका ने इस्त्रायली और ऑस्ट्रियन कोल्डमिक्‍स की तंत्रज्ञान की खरीदी की है. यह पालिका ने खरीदकर एक महिना हुवा है फिर भी इसका इस्तेमाल नही किये जाने से कोल्डमिक्स गोदाम में पड़ी है. 36 टन कोल्डमिक्स मेसे 80 प्रतिशत कोल्डमिक्स बरसात 20 प्रतिशत कोल्डमिक्स का प्रयोग गणेशोत्सव में आने वाले बरसात में सड़क पर प्रयोग किया जाने वाला है. यह कोल्डमिक्स आने वाले दोन से तीन दिनों में पालिका विभाग कार्यालय के पास भेजवाया जायेगा उसके बाद खड्डे भरे जायेगे यह जानकारी मिली है.

गौरतलब है की बरसात से सडको पर खड्डे न पड़े इसके लिए पालिका ने विदेश से कोल्डमिक्स तंत्रज्ञान मंगाया. जोरदार बरसात में भी यह कोल्डमिक्स सड़कपर भरने से खड्डा नही होता है. मात्र जोरदार बरसात होने के बावजूद भी यह कोल्डमिक्स वरळी के गोदाम में बिना इस्तेमाल के पड़ा हुवा है. अब महीना बीत जाने के बाद कोल्डमिक्स वॉर्ड में वितरण करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है. फिलहाल सड़को पर खड्डे पड़ने की शुरुवात हो गयी है. इसलिए इस कोल्डमिक्‍स का प्रयोग किया जाने वाला है. खड्डे होने के पहले जोरदार बरसात होने के पहले यह प्रयोग करना जरूरी था.में लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते यह कोल्डमिक्स गोदाम में बिना इस्तेमाल किये पड़ा हुवा है. अब वार्ड स्तर पर वितरण होने के बाद उसका प्रयोग किये जाने की सुरुवात की जाएगी. 80 प्रतिशत अब और 20 प्रतिशत कोल्डमिक्स गणेशोत्सव के समय सड़क पर प्रयोग किया जानेवाला है. फिलहाल बरसात अच्छी हुई है. पहिली बरसात में मुंबईकर परेशान है. जगह-जगह पानी भरा था. फिलहाल तीन चार दिनो से बरसात जोरदार हो रही है. बरसात के वजह से सड़क खराब होना शुरू हो गयी है. इसके बावजूद भी असे इस्त्रायली 36 टन कोल्डमिक्‍स वरळी की अस्फाल्ट प्लांटम में पिछले 21 जून से उपलब्ध होने के बाद भी बिना इस्तेमाल किये उसी तरह पड़ा है. कोल्डमिक्‍स का किसी भी मौसम में सड़कों के खड्डों को भरा जा सकता है. लेकिन बरसात से सड़क खराब होने के बावजूद भी कोल्डमिक्‍सका प्रयोग नही किये जानेपर आश्‍चर्य व्यक्त किया जा रहा.



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger