Ads (728x90)


मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई - कुर्ला पश्चिम स्थित एल विभाग के विनोबा भावे नगर में म्हाडा कॉलनी के निवासियों को पिछले अप्रेल से दूषित पानी का वितरण हो रहा है. बरसात में और बढ़ोत्तरी हुई है पिछले आठ दिनो से यह के निवासी टँकर का पानी पीना पड़ रहा है. दूषित पानी के चलते इस विभाग में फैलने वाली बीमारी में बढ़ोतरी होने से निवासी परेशान हुवे है. पालिका प्रशासन के पास लगातार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या अभी तक नही सुलझने से निवासियों में क्रोध व्याप्त है.


गौरतलब है कि इस बारे में विनोबा भावे नगर की म्हाडा कॉलनी में लगभग 20 से 25 हजार लोकसंख्या की कॉलनी है. चार मजली की 8 इमारत है. पिछले अप्रैल से कॉलनी में होने वाला पानी वितरण दूषित पानी हो रहा है. निवासियों ने इसके लिए संबंधित पालिका प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया. मात्र आजतक यह समस्या प्रशासन को दूर नही कर सकी, यह आरोप यहा के नागरिको ने किया है. पिछले आठ दिन से मिट्टी मिश्रीत गंदे पानी का वितरण हो रहा है कभी कभी पानी का प्रेशर भी कम है. कभी कभी तो पानी के साथ प्लास्टिक की थैलियां, कपडो के छोटे छोटे तुकडे भी पानी के साथ आरहा है पानी किस तरह पिये इस चिता में नागरिक चिंतित है. अनेक लोगो को बिसलेरी का पानी पीना पड़ रहा है यह यहा के निवासीयो ने कहा. पीने योग्य पानी नही होने से पिछले चार दिन से यहा टँकर से पानी वितरण किया जा रहा है. उसके लिए निवासियों को लाईन लगाकर पानी भरना पड़ रहा है. पानी के लिए अनेक निवासियों को नोकरी, व्यवसाय से दांडी मारना पड़ रहा है. यहा फैलने वाली बीमारियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. दूषित पानी की समस्या अभी तक नही सुलझने से निवासी चिंताग्रस्त है. पिछले तीन महिनो से यह समस्या कायम होने से यहा के निवासियों के क्रोधित होने पर उपद्रव होने की संभावना है. स्थानिय नगरसेवको के पास निवासियों ने अनेक बार शिकायत किया. उसका भी प्रशासन के पास प्रयास सुरू है, मात्र फिर भी समस्या न सुलझने से सुटत संतप्त निवासियों को अब आंदोलन के शिवा पर्याय नही है यह यहा के निवासी का कहना है.


ठेकेदारो के ठीक काम न करने से यह समस्या -


विनोबा भावे नगर स्थित पानी की प लाईन का काम सुरू था, जिसके चलते गन्दे पानी का वितरण हो रहा है. ठेकेदारो ने काम ठीक नही करने से यह समस्या निर्माण हुई है.गन्दा पानी आनेपर निवासी न पीये. धीरे धीरे यह समस्या दूर होगी.

शैलेश मुत्रक, पालिका कनिष्ठ अभियंता,

एल विभाग, कुर्ला

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger