Ads (728x90)


मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहम्मद मुकीम शेख


मुंबईत और मुंबई महापालिका में राजकीय पार्टी द्वारा राजनीती की जारही है प्रतिदिन हमेशा नाटक का नया अंक देखने को मिलता है. इस नाटक से सामान्य मुंबईकर नागरिक खुश नही है उन्हें कचरा, पानी, स्वास्थ की सुविधा उन्हें चाहिए. यह सुविधा मिले इसलिए पालिका आयुक्त से मुलाकात की इस मामले में पालिका आयुक्त ने सकारात्मक भूमिका लेने की जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र प्रदेश महिला विभाग की अध्यक्षा चित्रा वाघ ने दिया. वाघ के नेत्रुत्व में राष्ट्रवादी महिला काँग्रेस का प्रतिनिधि दल आज मुंबई महानगरपालिका केआयुक्त अजोय मेहता से मुलाकत की. उक्त अवसरपर राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी की मुंबई अध्यक्षा सुरेखा पेडणेकर, पालिका की गटनेता राखी जाधव और प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे. इस मुलाकात के बाद वाघ पत्रकारो से संवाद कर रही थी.


इस समय मुंबई में बीमारीयों की संख्या में बडोत्तरी हुई है, पालिका के संख्या के अनुशार यह संख्या कम है लेकिन निजी अस्पतालों में मरीजो की संख्या देखनेपर यह संख्या देड गुना है. बीमारी का पैमाना बड़नेपर अस्पतालों में जीवरक्षक दवाईयों की कमी है इसलिए अतिदक्षता व आयसीयू के मरीज परेशान है यह वाघ ने कहा. अस्पतालों में जीवरक्षक दवाईया नही होनेपर पालिका क्या करती है यह सवाल वाघ ने उपस्थित किया. पालिकाके अस्पतालों में उचित दवाईयों का भंडार उपलब्ध नही है नागरिको का पालिका के अस्पतालों के उपर से भरोसा उठगया है यह टीका उन्होंने किया. महानगरपालिका के पास जो प्रसुतीग्रुह उपलब्ध है वहा पर गुंडागर्दी चल रही है. इस परिस्थीती में महिलाओ की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा यह सवाल भी उन्होंने उपस्थित किया. मुंबईमें पानी का अधुरा वितरण हो रहा है, अनेक स्थानोंपर रात में पानी का वितरण हो रहा है जिसके चलते नौकरी करनेवाली महिला को रात में जागकर पानी भरना पड़ता है जिससे महिलाओ के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है यह वाघ ने कहा. १ सितम्बर से पासून सोसायटी में कचरा वर्गीकरण करने का निर्णय पालिका ने लिया है. इसके लिए लगने वाली जगह अनेक स्थानोंपर नही है, इन कचरो का वर्गीकरण करना यह पालिका की जिम्मेदारी होने का ध्यान आयुक्त को दिलाया यह वाघ ने कहा.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger