Ads (728x90)


अनशन होनेपर पूरी जिम्मेदार पालिका आयुक्त होगे - महापौर

मुख्यमंत्री नागपूरके नही है पुरे महाराष्ट्रके - महापौर



मुंबई,हिन्दुस्तान की आवाज,


मुंबई, मुंबई की दूसरी लाइफ लाईन बेस्ट की आर्थिक परिस्थिती खराब होने से बेस्टला पालिका ने आर्थिक मदत किये जाने के लिए महापौर की अध्यक्षता में बैठकपर बैठक आयोजित की जारही है, जिसमे चार से पाच बैठक लेने के बावजूद भी बेस्ट कर्मचरियों को आश्वासन नही दिया गया है, इसलिए आने वाले ३१ जुलाई तक आश्वासन बेस्ट कर्मचरियों को उचित आश्वासन नही मिलनेपर १ अगस्त से बेमुदत अनशन किया जायेगा यह चेतावनी बेस्ट कर्मचारी कृती समितीके व बेस्ट कामगार सेना के सुहास सामंत ने दिया है. इस दरम्यान बेस्ट कर्मचरियों को आश्वासन दिया जाये इसलिए पालिका आयुक्त के साथ लगातार बैठक किया गया है. आने वाले ३१ जुलाई तक आयुक्त सकारात्मक निर्णय लेकर बेस्ट को आर्थिक मदत न करनेपर १ अगस्त से होने वाले अनशन के लिए पूरी तरह आयुक्त जिम्मेदार होगे यह चेतावनी महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने पत्रकारो से वार्ता करते हुवे दिया है.

बता दे की मुंबई महानगरपालिका की परिवहन सेवा बेस्ट को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है. बेस्टको आर्थिक संकटसे बाहर निकालने के लिए बेस्ट को दो हजार करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता करे यह मांग की जारही है. बेस्ट को आर्थिक परेशानी से बाहर निकालने के लिए चार से पाच बैठक हुई है . सुरुवात में पालिका आयुक्त के तरफ से बेस्ट को कृती प्रारूप दिया गया था. इस कृती प्रारूप कर्मचारियों के लिए घातक होने से उसका विरोध कर रद्द किया गया है. इस दरम्यान आज सोमवार को महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई. इस बैठकमें बेस्ट महाव्यवस्थापकने बेस्टकी आर्थिक स्थिती के बारे में जानकारी दी. इसके बाद बेस्ट के टिकटों के दाम में बदलाव किया जाने वाला है, बेस्ट के मार्ग में समन्वय लाने के लिए अधिक यात्री यात्रा करने वाले स्थानोंपर अधिक बस गाड़िया और कम यात्रा करने वाले स्थानोंपर कम बस गाड़िया चलाई जाने वाली है, बेस्ट कर्मचारियों का भत्ता पालिका कर्मचारियों के बराबर करे, बेस्टमें नई भरती न कर जो है उन्ही कर्मचारियों की कार्यक्षमता बढाये यह आयुक्त ने सूचना दिया है. उसके लिए अतिरिक्त आयुक्त व बेस्ट महाव्यवस्थापक यह एक शाथ बैठकर कृती प्रारूप पेश करनेवाले है. यह प्रारूप चार दिनो में पेश किया जाने वाला है उसकेबाद दुबारा ३१ जुलाई को बैठक आयोजित की गयी है.

इस बैठकमें पालिका के विरोधी दल नेता रवी राजा ने बेस्टके महाव्यवथापक गलत आंकड़े दिए जाने का ध्यान दिलाया है. बेस्टको दिए गये कर्ज पर ब्याज पालिका १० प्रतिशत से ६प्रतिशत करे, कर्ज लोटाने की समयावधि ५ वर्षे से १० वर्षे करे अन्यथा यह कर्ज ही पालिका माफ करे यह मांग रवी राज़ा ने किया. व्ही बेस्ट कामगार सेना के सुहास सामंत ने पालिका बेस्ट को आर्थिक सहायता देने के लिए टालमटोल न करे, पालिका आयुक्त अब नकारात्मक है कल बेस्टका अनशन होनेपर मुख्यमंत्री के डालनेपर आयुक्त सकारात्मक होगे इस सवाल का सीधा जवाब पूछा है. ३१ जुलाई की बैठकमें पालिका प्रशासनने आर्थिक सहायता कर आश्वासन देने का प्रयास करने पर अनशन आगे ढकेला जायेगा अन्यथा १ अगस्त से बेस्टके वडाळा डिपो के बाहर अनशन सुरु किया जायेगा यह चेतावनी सामंत ने दिया है.

मुख्यमंत्री नागपूर के ही नही वह संपूर्ण महाराष्ट्र के - महापौर


बेस्ट कर्मचारि अनशन या हड़ताल न करे यह सत्ताधारी शिवसेना की भूमिका है . बेस्टको आर्थिक संकटसे बाहर निकालने के लिए सरकारन सहायता करे. राज्य सरकारने नागपूर परिवहन सेवा को आर्थिक अनुदान दिया है. मुख्यमंत्री संपूर्ण महाराष्ट्र के है, उन्हें महाराष्ट्रकी आर्थिक राजधानी मुंबई की तरफ ध्यान देना चाहिए. नागपूर की तरह प्रमाणे मुंबई की परिवहन सेवा देने वाली बेस्टको मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता करना चाहिए. महापालिका का राज्य सरकारके पास ३५२४ करोड का बकाया है. यह बकाया राज्य सरकार वापस वापस करे इसलिए मुख्यमंत्री को दो बार और वित्तमंत्री को एक बार पत्र दिया है. अभीतक इस पत्र पर कारवाई नही हुई है. बेस्टको संकटसे बाहर निकालने के लिए बेस्टका बजट पालिका में शामिल करने के लिए शिवसेना की भूमिका है. पालिका आयुक्त सकारात्मक भूमिका लेकर बेस्टको आर्थिक सहाय्यता करे. अन्यथा बेस्ट का अनशन होनेपर उसकी पूरी तरह पालिका आयुक्त जिम्मेदार होगे .

विश्वनाथ महाडेश्वर - महापौर

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger