Ads (728x90)




 राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा



पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने किया प्रदर्शन


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। देश व प्रदेश में यादव समाज के लोगों पर अत्याचार और उत्पीडन का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व सदर ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन करते हुए यादव जाति विशेष के लोगों का उत्पीडन का आरोप लगाया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुए मांगों पर कार्यवाही की मांग की। वहीं उत्पीडन नहीं रूकने पर सडकों पर उतरकर आन्दोलन की चेतावनी दी। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर जय यादव, जय माधव के उदघोष से गंूजता रहा।

बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व सदर ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा राजनीतिक द्वेष भावना से यादव समाज के नेताओं, जन प्रतिनिधियों व अन्य नागरिकों का उत्पीडन किया जा रहा है। राजनीतिक लाभ के लिए सत्तापक्ष द्वारा जाति विशेष के लोगों को सीबीआई व अन्य जांच एजेंसियों का भय दिखाकर व फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। केन्द्र व राज्य सरकार से मांग है कि सीबीआई का भय दिखाकर समाज के वरिष्ठ नेता लालू यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व उनके परिजनों का उत्पीडन बंद किया जाए। यादव समाज के प्रधानों व कोटेदारों को अविश्वास प्रस्ताव का भय दिखाकर कोटा निरस्त करने की धमकी न दी जाए। जाति के नाम पर अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ निलम्बन व अन्य विभागीय कार्यवाही न की जाए। समाज के लोगों पर फर्जी मुकदमे लगाकर जेल भेजा जा रहा है जो नितांत गलत है। रायबरेली में हुए हत्याकाण्ड की निष्पक्ष जांच कराई जाए तथा निर्दोष लोगों को जेल न भेजा जाए। जिला पंचायत अध्यक्षों व ब्लाक प्रमुखों के खिलाफ फर्जी तरीके से अविश्वास प्रस्ताव लाकर लोकतंत्र का गला न घोटा जाए। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नवाब सिंह यादव ने कहा कि सर्व समाज के लोगों को अपने साथ खडा देखकर अपार खुशी हो रही है। अन्याय के खिलाफ कोई भी लडाई लड सकता है। यह लडाई पूरे हिन्दुस्तान में अन्याय और उत्पीडन के खिलाफ होगी। उन्होंने कहा कि सपाइयों को अपराधी और गुण्डा बताने वाले पहले स्वयं अपने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आपराधिक इतिहास देख लें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पर भी सुरजीत यादव की हत्या का आरोप है। लेकिन आरोप से व्यक्ति अपराधी नहीं हो जाता। इसका निर्णय न्यायालय में होता है। हम अधिकारों की लडाई लडते हैं। जोर जुल्म के खिलाफ लडते हैं। उन्होंने कहा कि योगी तेरे राज में सभी खाए खीर, अपराध कोई करे और पकडे जाएं अहीर, अब यह नहीं चलेगा। प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा कि यदि समाज का उत्पीडन बंद नहीं किया गया तो सडकों पर उतरकर आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर सदर ब्लाक प्रमुख नीलू यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेन्द्र यादव, इन्देश यादव, दिगम्बर सिंह यादव, राकेश यादव, विजय, सतेन्द्र, विमलकांत, पिंटू, चंदन यादव, अमन यादव, अजय यादव, दिवारीलाल कुशवाहा, दरोगा कटियार, धर्मेन्द्र कुशवाहा, अमित मिश्रा, भोले कुरैशी, ब्लाक प्रमुख तालग्राम दिनेश यादव, सुनील कुशवाहा, अरविन्द पाल, संजय दुबे, योगेन्द्र यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


महिला विंग ने भी झोकी ताकत


कन्नौज। यादव समाज के उत्पीडन और अत्याचार को लेकर कलेक्ट्रेट में हुए प्रदर्शन में जनपद की समाजवादी महिला विंग ने भी बढ चढकर हिस्सा लिया और पूरी ताकत झोंक दी। जिलाध्यक्ष अन्नपूर्णा राजपूत व उपाध्यक्ष कल्पना यादव के नेतृत्व में सैकडों महिलाएं प्रदर्शन में शामिल हुईं। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब से प्रदेश में योगी की सरकार बनी है। तब से महिलाओं का उत्पीडन और अत्याचार बढ गए हैं। घर से बाहर निकलने वाली महिलाएं सुरक्षित नहीं है। इस दौरान सुनीता वर्मा, अल्पना कठेरिया, सुमन राजपूत, कान्ति, राजकुमारी, मालती यादव, सुमनलता, रेशमा, सरोजनी, निर्मला आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहीं।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger