Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज, एम एच पंडित

भिवंडी। । कुछ दिन पहले यह बात चर्चा में आई थी कि भिवंडी के पॉवरलूम उपभोक्ताओं पर बिजली दरों का अतिरिक्त बोझ आने वाला है। इस मुद्दे पर स्पस्टीकरण की सख्त ज़रूरत है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग ने नवंबर २०१६ और अप्रैल २०१७ में बिजली दरों में बदलाव किया था। जो सब लोग जानते है कि पॉवरलूम उपभोक्ताओं के बिजली दरों में महाराष्ट्र सरकार द्धारा सब्सिडी दी जाती है। इसलिए महावितरण ने सब्सिडी के संशोधन के बारे में सरकार से स्पष्टीकरण माँगा था। जब तक स्पष्टीकरण होता, पॉवरलूम उपभोक्ताओं की सारी बढ़ोतरी सब्सिडी में जोडी गई थी। इसके बाद सरकार द्वारा ३१.०५.२०१७ के दिए गए आदेशानुसार इसका स्पष्टीकरण करके यह निर्णय सुनाया कि अतिरिक्त दरों को उपभोक्ताओं के बिल में जोड़ा जाए ना कि सब्सिडी में।

इसका असर पॉवरलूम उपभोक्ताओं पर कुछ इस तरह से होगा।
०-२७ HP - ८ पैसा प्रति माह (नवंबर २०१६ से मार्च २०१७ तक) और ३२ पैसे प्रति माह (अप्रैल २०१७ के बाद),
२७ HP - २४ पैसा प्रति माह (अप्रैल २०१७ के बाद)

यह अतिरिक्त दरें तीन सामान्य किश्तों में पॉवरलूम उपभोक्ताओं के बिजली बिल में जुड़कर आएगी।कृपया आप सभी पावरलूम उपभोक्ता इसे अपने संज्ञान में लें।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger