Ads (728x90)

 

प्रदर्शन करती व कलेक्ट्रेट में देती रसोइयां


-कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

-मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मे समस्याओं के निस्तारण की मांग


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। प्राथमिक व उच्चतर विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन बनाने के लिए रखे गए रसोइयों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राष्ट्रीय माध्यान्ह भोजन रसोईया एकता संघ के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। रसोइयों ने प्रदर्शन कर समस्याओं के निस्तारण की मांग की।

गुरूवार को जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद को सौंपे गए ज्ञापन में रसोइयों ने मुख्यमंत्री से प्रतिवर्ष होने वाली चयन प्रक्रिया समाप्त करने की मांग की। रसोइयों ने कहा कि वर्तमान में चल रही चयन प्रक्रिया में गत सत्र कार्यरत रसोइयों का ही चयन किया जाए। रसोइयों के बच्चों को संबंधित विद्यालयों में पढने की अनिवार्यता को समाप्त किया जाए। एमडीएम योजना के ठेकेदारीकरण को रोका जाए। कार्यरत रसोइयों को राजनैतिक द्वेष से न हटाया जाए। दिनोदिन बढती मंहगाई को देखते हुए रसोइयों को न्यूनतम 10 हजार रूपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाए। मानदेय का भुगतान माह के प्रथम सप्ताह में रसोइये के निजी खाते में किया जाए। रसोइयों का बीमा किया जाए। रसोइयों को ड्रेस दी जाए। गत सत्र से हटाए गए रसोइयों को पुनः काम पर लगाया जाए। इस दौरान मण्डल अध्यक्ष रवि कुमार समेत जिले भर से आई सैकडों रसोइयां मौजूद रहीं।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger