Ads (728x90)

जिलाधिकारी को ज्ञापन देते अध्यक्ष राहुल त्रिपाठी व महामंत्री राजीव दुबे आदि


-18 जून से कलेक्ट्रेट प्रांगण में देंगे धरना


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान


कन्नौज। भूमाफियाओं द्वारा पत्रकार की भूमि कब्जाने के मामले में आश्वासन के बाद भी निस्तारण नहीं होने से आहत कान्यकुब्ज पत्रकार समिति प्रेस क्लब कन्नौज के पदाधिकारी 16 जून को काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेंगे। वहीं तीन दिनों में समस्या का निस्तारण नहीं होने पर 18 जून से जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे।

गौरतलब है कि एक दैनिक समाचार पत्र के जिला संवाददाता रीतेश चतुर्वेदी मूल निवासी ग्राम तेरारब्बू थाना गुरसहायगंज तहसील छिबरामऊ जनपद कन्नौज की ग्रामसभा स्थित पुश्तैनी भूमि गाटा संख्या 1647 के काफी हिस्से पर गांव के आपराधिक पृवृत्ति के बडंकू पुत्र मिद्धी जाटव ने कब्जा कर लिया और बसपा नेताओं की सांठगांठ से पत्रकार के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। उपरोक्त भूमि की पैमाइश 12 सितम्बर 16 को तत्कालीन जिलाधिकारी के आदेश पर क्षेत्रीय लेखपाल की मौजूदगी में पैनल द्वारा की गई। इसके बाद भी विपक्षी भूमि का कब्जा नहीं छोड रहा और लगातार पत्रकार व उसके परिवारीजनों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। इसी प्रकार गांव के ही राम कृपाल, पूतन, जटाशंकर पुत्रगण विश्वनाथ भाट आदि नेे पीडित पत्रकार की गाटा संख्या 2127 व 2176, 2177 व 2178 पर दबंगई से अवैध कब्जा कर लिया है तथा अवैध तरीके से गांव के ही संतोष पुत्र सुघरू कहार का निर्माण कार्य करा दिया है। उपरोक्त संबंध में 26 मई 17 को एक शिकायती प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को दिया गया। जिलाधिकारी ने 15 दिवस में समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया था। बावजूद इसके आज तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। 12 जून 17 को अध्यक्ष राहुल त्रिपाठी, महामंत्री राजीव दुबे सहित दर्जनों पत्रकार मामले की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेने के लिए जिलाधिकारी से मिले तो उपरोक्त शिकायती प्रार्थना पत्र ही गायब मिला और मामले की प्रगति शून्य पाई गई। जिला प्रशासन की हीलाहवाली के विरोध में जनपद के समस्त पत्रकार 16 जून 17 को विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। साथ ही 18 जून 17 से कलेक्ट्रेट प्रांगण में धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान अनुराग ठाकुर, रंजीत पाल, इजराइल, सुभाष सक्सेना, सुनील मिश्रा, देवेश त्रिपाठी, शिवम यादव, लोकेश दुबे आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger