Ads (728x90)


सदर तहसील में प्रदर्शन करते किसान नेता



कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। भारतीय किसान यूनियन ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसील दिवस पहुंचकर जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में हरिद्वार उत्तराखण्ड के तीन दिवसीय चिन्तन शिविर व मंदसौर में मारे गए किसानों के परिजनों को पांच-पांच करोड का मुआवजा दिए जाने की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया कि भारत सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का किसान भारी कर्ज में डूब चुका है। जिसे माफ किया जाए। स्वामी नरायन आयोग की रिपोर्ट लागू कर फसलों के लाभकारी मूल्य दिलाया जाए। खेती को उद्योग का दर्जा दिया जाए। किसान आयोग का गठन शीघ्र किया जाए। 60 वर्ष की आयु पूरे करने वाले किसानों, मजदूरों व गरीबों को प्रतिमाह पेंशन दी जाए। जंगली जानवरों से फसली सुरक्षा हेतु एग्रीकल्चर सिक्यूरिटी फोर्स का गठन किया जाए। जिसमें किसानों, शिक्षक व नौजवानों की नियुक्ति की जाए। किसानों को जवानों की भांति उचित धनराशि का भुगतान किया जाए। जनपद की तीनों तहसीलों में विगत तीन सालों से एक ही क्षेत्र में जमे हुए लेखपाल, ग्राम पंचायत अधिकारी व सहायक विकास अधिकारियों का तत्काल स्थानांतरण कराया जाए। मनरेगा योजना से खेतों मेडबंदी व समतलीकरण का कार्य किसानों की देखरेख में कराए जाएं। लेखपालों द्वारा किसानों की धन उगाही व हीलाहवाली बंद कराई जाए।

KG TO PG



---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger