Ads (728x90)

उन्नाव, मौरावां थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़े पैमाने पर क्षेत्र में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री को नेस्तनाबूत कर साथ में भारी मात्रा में अवैध असलहा, कारतुस , उपकरण बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार है।पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरष्कृत करने की घोषणा की है। वही क्षेत्र में एक झोपड़ी में बड़े पैमाने पर अवैध असलहा फैक्ट्री चलने के खुलासे को लेकर चर्चा का माहौल बना हुआ है।
बताते चले कि मौरावां थाना क्षेत्र के चिलौली गांव के बाहर बनवारी तिवारी के ट्यूबेल की झोपड़ी में लंबे अर्से से अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री चल रही थी।साथ ही बताया गया है कि इस फैक्ट्री का मास्टर माइंड बनवारी तिवारी जनपद एवं गैर जनपद के अपराधियों को महंगे दामो पर असलहे बेचता था व कानपुर से असलहा बनाने के उपकरण लाता था। अपराधिक किस्म का फैक्ट्री का मास्टर माइंड बनवारी तिवारी पुलिस को मौके से चकमा देकर फरार हो गया है।बनवारी तिवारी असलहे बेचने व अपराधों के चलते कई बार जेल भी जा चुका है।वहीँ मौके पर रविवार शाम दबिश देने पहुंचे क्षेत्राधिकारी पुरवा सुशील सिंह व थानाध्यक्ष दिनेश चंद्र मिश्रा ने घटना में लिप्त बनवारी तिवारी की पत्नी बिट्टो तिवारी व असलहे को बनाने के दौरान फायर करके सही होने की बात को प्रमाणित करने एवं बेचने वाला फैक्ट्री का मुख्य सहयोगी मौरावां थाना क्षेत्र के ही सन्तबक्स खेड़ा निवासी रामसनेही यादव को रंगे हाथों पकड़ लिया है व साथ ही पुलिस ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में 12 बोर,15 बोर के असलहे बन्दूख,अर्द्धनिर्मित असलहे,कारतूस व असलहे बनाने के उपकरण बरामद किये है।पुलिस ने बिट्टो तिवारी पत्नी बनवारी तिवारी,रामसनेही यादव को जेल भेज दिया है।मौरावां थाना में घटना के खुलासे के दौरान क्षेत्राधिकारी सुशील सिंह ने जल्द ही मुख्य आरोपी बनवारी तिवारी के गिरफ़्तारी की बात कही है। पुलिस अधीक्षक नेहा पाण्डेय ने क्षेत्राधिकारी,थानाध्यक्ष सहित उ.नि. मनोज यादव,उप निरिक्षक शिवमणि यादव,मसूद खां, सहित पूरी खुलासा करने वाली टीम के उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger