Ads (728x90)

प्रतापगढ,हिन्दुस्तान की आवाज,प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ, इलाहाबाद मण्डल के आयुक्त डा0 आशीष कुमार गोयल ने आज पट्टी में आयोजित तहसील दिवस का औचक निरीक्षण किया। पूर्व के तहसील दिवस की शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण न होने और केवल खानापूर्ति करते हुये निस्तारण दिखा देने पर मण्डलायुक्त ने अप्रसन्नता जाहिर करते हुये उपजिलाधिकारी पट्टी श्री जे0पी0 मिश्र से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होने पाया कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण नही है और इसमें सुधार की आवश्यकता पर उन्होने बल दिया। मण्डलायुक्त महोदय ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि शिकायतों के निस्तारण में मात्र खानापूर्ति की गयी है।
तहसीलदार के कोर्ट का निरीक्षण करने पर पुरानी फटी हुई फाइलांं का एक गठ्ठर प्राप्त हुआ जो निर्विवाद था। मुकदमों का समय से निस्तारण न होना, मुकदमों को लम्बित समय तक लम्बित रखना और मुकदमें का समय से निस्तारण न करना, अभिलेखागार कक्ष में देवकली ग्रामसभा के खसरा के बण्डल का निरीक्षण किया जिसमें 1422 तक का खसरा अभिलेख में दर्ज था जबकि निरीक्षण करने पर 1419 तक का खसरा प्राप्त हुआ। 03 वर्ष का खसरा प्राप्त नही हुआ। इन सभी कमियों को देखते हुये मण्डलायुक्त महोदय ने तहसीलदार सन्तोष कुमार सोनकर को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। तहसीलदार के पेशकार श्री ब्रहमानन्द ओझा के फाइलों के ठीक ढंग से रख-रखाव, साफ-सफाई आदि व्यवस्था ठीक न होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी। मण्डलायुक्त महोदय ने तहसील पट्टी में खतौनी कक्ष का भी निरीक्षण किया और उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि आम जनमानस को खतौनी समय से उपलब्ध हो जाये इसकी ठीक ढंग से व्यवस्था हो जाये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्री शरद कुमार सिंह भी उपस्थित थे।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger