Ads (728x90)

छानबीन में जुटी पुलिस / तलाव व् गार्डन में सुरक्षा के नाम पर ठेंगा।


नालासोपारा, हिन्दुस्तान की आवाज, आर आर शिंह

नालासोपारा पूर्व स्थित तुलींज पुलिस स्टेशन अंतर्गत आचोले गाँव स्थित आचोले तलाव में कूदकर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने का मामला प्रकाश आया है। जानकारी पर पहुची पुलिस टीम और अग्निशमन टीम द्वारा चार घन्टे पानी में ढूंढा लेकिन नही मिला। सुबह लाश अपने आप पानी के उपर तैरती नजर आने पर पहुची पुलिस टीम ने लाश को बाहर निकालकर पँचनामा कर पोस्टमोर्टम हेतु सरकारी होस्पिटल भेज दिया गया है।पुलिस द्वारा अकस्मात मृत्यु के तहत मामला दर्ज कर आगे की छानबीन में जुटी है।वही क्षेत्र का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध तलाव (आचोले तलाव ) व् गार्डन में सुरक्षा के नाम पर ठेंगा दिख रहा है ।

प्राप्त जानकारी अनुसार नालासोपारा पूर्व क्षेत्र के आचोले गाँव में वसई -विरार शहर महानगर पालिका द्वारा निर्मित प्रसिद्ध तलाव (आचोले तलाव ) में १९ जून की शाम ५:४५ बजे के आसपास एक अज्ञात व्यक्ति के तलाव में छलाँग मारी। जिस समय यह घटना घटी उस समय गार्डन और तलाव में कोई भी प्रकार की सेक्युरिटी की व्यवस्था नही थी(याने की सुरक्षा गार्ड तैनात नही था) अगर सुरक्षा गार्ड होता तो इस मृतक व्यक्ति की जान बच जाती। जानकारी पर पहुची पुलिस और अग्निशमन टीम द्वारा रात १० बजे तक व्यक्ति के शव को तलाव में ढूंढा लेकिन नही मिला। सुबह लगभग ८:३० के आसपास उस व्यक्ति का शव पानी के उपर तैरता नजर आया। सूचना पर पहुची पुलिस द्वारा उस मृतक व्यक्ति के शव को बाहर निकाला गया और पँचनामा कर पोस्टमोर्टम हेतु होस्पिटल भेज दिया।वही सूत्रों की माने तो शाम रात 10 बजे तक तलाव और गार्डन को आम नागरिकों के लिए खुल्ला रखा जाता है। इस गार्डन शाम होते ही लोगो का जमावड़ा हो जाता है,स्थानीय लोग जॉगिंग के लिए और बच्चे खेलने के लिए आते है। तलाव और गार्डन की सुरक्षा और आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए एक भी सुरक्षा गार्ड तैनात नही है।इस विषय में क्षेत्र के नगर सेवक व् पूर्व उप महापौर रूपेश जाधव को कई बार स्थानिक रहिवासीओ द्वारा शिकायत की गयी है। लेकिन हर बात की तरह इस बात को उनके द्वारा अनसुनी की गयी है।तलाव और गार्डन में सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता एच एस दासोनी (राज) द्वारा मनपा आयुक्त सतिष लोखंडे को लिखित रूप से सुरक्षा गार्ड तैनात की माँग की गयी है।फ़िलहाल पुलिस द्वारा उक्त मृतक व्यक्ति के परिजनों की तलाश में जुटी है।मामले की जाँच पड़ताल तुलींज पुलिस स्टेशन द्वारा की जा रही है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger