Ads (728x90)


सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल में खुषी का इजहार करते छात्र व छात्राएं

-सीबीएसई हाईस्कूल में जिले में प्रथम रहा विद्यालय का परीक्षाफल


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। पुलिस लाइन रोड स्थित सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल के 12 छात्रों को 10 सीजीपीए, सात छात्रों को 9.8 व पांच छात्रों को 9.06 सीजीपीए मिले हैं। विद्यालय के कुल 171 छात्र-छात्राएं परीक्षा में उत्तीर्ण हुए।

शनिवार को रिजल्ट आने से पहले ही छात्र-छात्राओं के अलावा अभिभावक व स्कूल के प्रबंधक सुनील पाल तथा षिक्षक व षिक्षिकाएं मौजूद रहे। जैसे ही रिजल्ट आया और स्कूल का नाम जनपद में पहले स्थान पर आया तो सभी की खुषी का ठिकाना नहीं रहा। सभी से एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया और विद्यार्थियों को आगे बढने की नसीहत दी गई। शत प्रतिषत अंकों के साथ पास होने वाले परीक्षार्थियों ने आगे की मंजिल हासिल करने के लिए खुलकर अपनी राय दी। अधिकतर छात्र डाक्टर, इंजीनियर, षिक्षक व आईपीएस आदि सरकारी सेवाओं के माध्यम से देष और समाज की सेवा करने की बात कही लेकिन किसी भी छात्र से राजनीति में जाने का मन नहीं बनाया और बोले की राजनीति बहुत गंदी हो चुकी है जो समाज का शोषण करती है। शत प्रतिषत अंक पाने वाले छात्र अमनदीप, चित्रांष, अमरेन्द्र पाल, आयुष दीक्षित, प्रिंस यादव, रमन दीप, प्रांजल अग्रवाल ने आईएएस बनने की इच्छा प्रकट की। सेंट जेवियर्स से रिषिका तिवारी, गरिमा सिंह, अनुष्का राजपूत, अंषिका ने डाक्टर बनकर मरीजों की सेवा करने की बात कही और कहा कि देष और समाज की सेवा के लिए डाक्टर बनना चाहती हैं।



---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger