Ads (728x90)

-तहसील में प्राधिकृत अर्जी नवीस ही रखे जाएं



परिचय- समाधान दिवस में डीएम से गुहार लगाते व मौजूद फरियादी


कन्नौज  ( अनुराग चोहान ) समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी जगदीष प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया। जहां अवैध कब्जे संबंधी तीन प्रकरण संदर्भ में आए। इसके अलावा अन्य मामले संज्ञान में लिए गए।

बताया गया कि सकरीखुर्द निवासी संगीता के मामले में गिरफ्तारी होने के बाद भी धमकाने का प्रकरण, अकबरपुर छिबरामऊ में धमकाने व गाली गलौज का प्रकरण तथा सरायमीरा कन्नौज निवासी निषा कटियार के मकान पर कब्जे का मामला सामने आया। जिलाधिकारी ने लेखपालों को निर्देषित किया कि अवैध कब्जों के मामले में देखरेख कर उचित कार्रवाई करते हुए मामलों के निस्तारण के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि फर्जी मामलों में सुधार लाया जाए और सभी प्रकरणों को कानून के अन्र्तगत लाकर तहरीर की जाए। जिलाधिकारी ने कन्नौज एसडीएम को निर्देषित करते हुए कहा कि तहसील परिसर में केवल प्राधिकृत अर्जी नवीस जिन्होंने एडीएम से लाइसेंस प्राप्त किया हो वही परिसर में रहें और कार्य करें। पुलिस अधीक्षक हरीष चन्द्र ने समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देषित किया कि थाने में आने वाले कोई भी प्रकरण को थाने में न रखा जाए और तुरंत निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया जाए। इस अवसर पर समस्त लेखपाल व संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

खेत की मेड तोड कब्जे की षिकायत डीएम से


कन्नौज। तिर्वा रोड कन्नौज निवासी उर्मिला तोमर पत्नी प्रेम तोमर ने समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर ग्रामीणों पर खेत की मेड तोडकर कब्जा करने का आरोप लगाया है। षिकायती पत्र में कहा गया कि कन्नौज के गंगधरापुर में हमारे खेत के समीपस्थ किसानों ने खेत की मेड तोडकर अपने रकबे में शामिल कर लिया है। इसलिए भूमि की पैमाइष कराया जाना जरूरी है। पीडित महिला ने पुलिस बल की मौजूदगी में पैमाइष कराकर कब्जा दिलाए जाने की मांग की है।


Post a Comment

Blogger