Ads (728x90)

महापालिका व एनजीओ चार वार्ड के भीतर नाले सफाई करेगी


मुंबई ( संवाददाता ) नाले सफाई करने के लिए ठेकेदार नही आने से मुंबई शहर के हिंदमाता, सायन व गांधी मार्केट के विभाग में इस वर्ष मानसून में पानी भरने का कष्ट सहन करना पड़ेगा. इसलिये अब एनजीओ और महापालिका स्वय चार वार्ड के भीतर नाले सफाई करने वाली है यह जानकारी महापालिका के विरोधी दल नेता रवी राजा ने दिया है.

गौरतलब है किमुंबई महापालिका में नाले सफाई का घोटाळा प्रकाश में आने पर ठेकेदार, थर्ड पार्टी ऑडिटर, और एसडब्लूडी विभाग के अनेक अधिकारीयो पर कारवाई की गई. ठेकेदारो को काली सूची में डालकर अपराधियों के ऊपर आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया . इसके चलते इस वर्ष अनेक विभाग का नाले सफाई करने के लिए ठेकेदार नही आये.
बता दे की
मुंबई महापालिका की एफ उत्तर, एफ दक्षिण, जी उत्तर, जी दक्षिण इस चार विभाग के बड़े नाले की सफाई के लिए ठेकेदार आगे नही आये. इस चार विभाग में अनेक बड़े नाले जमीन के नीचे गुफा नुमा होने के कारण नाले सफाई करने के लिए ठेकेदार आगे नही आ रहे है यह सूचना उपलब्ध हुई है. नाले सफाई नही होने से अब एनजीओ को काम दिया जानेवाला है. उसी तरह महापालिका के वार्ड की तरफ से भी नाले सफाई का काम किया जाने वाला है.
उसके लिए मुख्य अभियंता के पास वार्ड की तरफ से प्रस्ताव मंगवाया गया है. जल्द ही इन चार वार्ड के भीतर बड़े नालो की एनजीओ और महापालिका की तरफ से सफाई की जाएगी यह रवी राजा ने कहा. रवी राजा ने फिर कहा की इन चार वार्ड में अभी तक नालेसफाई नही होने से मुंबई शहर के हिंदमाता, सायन व गांधी मार्केट इन विभाग में इस वर्ष बरसात में पानी जमा होने की संभावना व्यक्त की है.

एफ उत्तर विभाग में नाले सफाई बंद 

पालिका के एफ उत्तर विभाग में नाले सफाई करने के लिए ठेकेदार नही आये है. इस विभाग में 14 बड़े नाले है इन नालो की सफाई के लिए 20 एनजीओ को काम दिया जाने वाला है. इस वार्ड में छोटे नाले सफाई होने के बाद कीचड़ रोडवर या फिर नाले के किनारे फेका जा रहा है. अब कीचड़ महापालिका स्वय उठाकर फेंकेगी यह जानकारी मनपा के विरोधी दल नेता रवी राजा ने दी है

Post a Comment

Blogger