Ads (728x90)

बांदा, संतोष कुशवाहा  ब्यूरो चीफ हिन्दुस्तान की आवाज़।

जन अधिकार पार्टी के संस्थापक मा0 बाबू सिंह कुशवाहा (पूर्व कैबिनेट मंत्री उ0प्र0 सरकार) का 51वां जन्म दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। सभाएं और बैठकें आयोजित कर पार्टी के कार्यकताओं नें मिठाईयां बंाटी और गले मिल कर एक दूसरे को बधाईयां दी। एक समारोह में पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष उमा कुशवाहा नें कहा चन्द्रगुप्त मौर्य और सम्राट अशोक के इतिहास को दोहराने के लिए अतिपिछडों, अति दलितों के मशीहा के रूप में बाबू सिंह कुशवाहा नें युवा पीढ़ी को सत्ता का रास्ता दिखाया है, आगे का समय मौर्यकाल की पुर्नस्थापना का संकेत देता है, बाबू जी के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है।

7 मई 2017 को बांदा जिले के पखरौली गांव में जन्मे अतिपिछडे़ और अति दलितों के नेता मा0 बाबू सिंह कुशवाहा की 51वें जन्म दिवस के अवशर पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकाओं नें जोश के साथ बडे ही धूमधाम से आने नेता का जन्म दिवस मनाया मिठाई बाटीं एक दूसरे के गले मिले तथा पार्टी के जिला स्तरीय नेताओं नें उनके द्वारा बनाई गयी जन अधिकार पार्टी को मजबूत करने गांव-गांव गली गली जन अधिकार पार्टी के कार्यकताओं की फौज खड़ी करने का संकल्प लिया।

इस अवशर पर रामभवन कुशवाहा जिलामहासचिव जन अधिकार पार्टी बांदा नें कहा हम सभी का सौभाग्य है कि 51 साल की जिन्दगी सफर पूरा करते हुए मा0 बाबू सिंह कुशवाहा जी नें शासन-सत्ता और शोषकों की सभी चालों और बाधाओं का अनुभव प्राप्त करते हुए वंचित समाज के 85 प्रतिशत लोगों आगे बढ़ने का साहस दिलाया है। समाज के लिए जन अधिकार पार्टी बना कर शासन सत्ता में भागीदारी का रास्ता दिखाया है। 2500 वर्ष बाद भारत भूमि में अवतरित हमारे माहानायक को सतसत प्रणाम है। हम सभी को जन अधिकार पार्टी को घर में पहुंचाना ही उनके जन्म दिवस की सार्थकता है।

रविकान्त कुशवाहा मण्डल प्रभारी युवा प्रकोष्ठ बांदा नें कहा ऐतिहासिक युग पुरूष के 51 वे जन्म दिवस पर शोषत समाज के युवाओं को संगठित करने का संकल्प लें और बाबू जी के बताये रास्ते पर चलें। अर्जुन सिंह कुशवाहा जिलध्यक्ष नें कहा मां0 बाबू सिंह कुशवाहा जी के समपने को साकार करना हमारा संकल्प है। अभयराज कुशवाहा नें कहा युवाशक्ति के माध्यम से अतिपिछडे व अतिदलित समाज के महानायक मा0 बाबू सिंह कुशवाहा की उपलब्धियां को आधार बना कर पार्टी के माध्यम से सत्ता और संसाधनों तक पहंुच कर सभी को समान अधिकार दिलानें का काम युवापीढ़ी को पूरा करना है।

सन्तोष कुशवाहा नें कहा जन्म दिवस मानाना रस्म हो गयी है सचमे तो इसकी सार्थकता तब होगी जब भारत में मौर्य एकता की मिशाल कायम करके अपनी सत्ता को वापस लेगे। मा0 बाबू सिंह कुशवाहा नें महान सम्राट अशोक की तरह अनेकों यातनाएं झेली है। इनकी हर कुर्वानी को याद रखते हुए पूरे देश में संगइन को मजबूत करके जन अधिकार पार्टी के माध्यम से अपना इतिहास कायम करने का वक्त आ गया है। हम आज से ही गांव गांव में जा कर संगठन को मजबूत करने के लिए लग जायें।

चुन्ना प्रसाद प्रजापति एड0 जिलाध्यक्ष जन अधिकार पार्टी नें कहा कि पार्टी के संस्थापक अति पिछडा और अति दलितों के मशीहा मा0 बाबू सिंह कुशवाहा की लम्बी उम्र हो उनके मिशन परचलना हम सभी का पहला कर्तब्य है, पार्टी खड़ी हो गयी है, इसके माध्यम से हम प्रदेश और देश की सरकार में हिस्सेदारी ले सकते हैं। सरकार सब कुछ करती है और सरकार हमारे बोट से बनती है, बोट की कीमत शोषित वंचित समाज को बतानी होगी और सभी को संगठित करने का बड़ा काम करना है।

इस अवसर पर धनीराम बल्दानी पूर्व राज्य मंत्री, गिरधारीलाल उर्फ बच्चा भइया, राजबहादुर गुप्ता, अश्वनी कुमार, शैलेन्द्र कुमार, होरीलाल प्रजापति, विजेन्द्र याज्ञिक, रामरूप, बरातीलाल, चन्द्रकिशोर कुशवाहा, रामबरन कुशवाहा, सौरभ पाल, तौहीद सिद्दीकी, सकील अहमद सिद्दीकी, दिनेश कुमार, भगवनिया निषाद, राजकुमारी गुप्ता, प्रेमा कुशवाहा, उर्मिला कुशवाहा, सुमन आदि नें जन अधिकार पार्टी के संस्थापक मा0 बाबू सिंह कुशवाहा को हार्दिक बधाईयंा दी और कहा हम सभी उनके सभी संघर्षों में हमेशा साथ है और आगे भी रहेगे।




Post a Comment

Blogger