Ads (728x90)

कलेक्ट्रेट में प्रदर्षन करते मनरेगा मजदूर



-फर्जी तरीके से भुगतान की रकम निकालने का आरोप
-जिलाधिकारी से जांच कर मजदूरी के भुगतान की मांग


 कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान


कन्नौज। तहसील तिर्वा की न्याय पंचायत औसेर के हमीरपुर के मनरेगा मजदूर तालाब की खुदाई के एक साल बाद भी भुगतान के लिए भटक रहे हैं। बैंक और विभागीय अधिकारियों के चक्कर काटकर थक चुके मनरेगा मजदूरों ने जिलाधिकारी ने गुहार लगाई है।

जिलाधिकारी जगदीष प्रसाद को सौंपे प्रार्थना पत्र में ग्रामसभा हमीरपुर के मनरेगा मजदूर बादाम सिंह, रामनाथ, सुरेष चन्द्र, आसकरन, राम आसरे, हीरालाल, राम कुमार, महादेव, अनिल, वीरभान, रामभरोसे, ब्रजेष, षिव सिंह, राजेन्द्र सिंह आदि ने कहा कि 15 मई 2016 से 20 मई 2016 तक गांव के तालाब की खुदाई कराई गई। इसके अलावा बलराम के खेत से तिर्वा व चिल्हा मार्ग तक सडक निर्माण, यासीन के खेत से सिमरा बाबा के स्थान तक 15-20 दिन तक काम कराया गया। बम्बा से डभारी मार्ग तक लगभग 10 दिन कार्य किया। जिसका आज तक भुगतान नहीं हुआ। काफी चक्कर काटने के बाद प्रधान व पंचायत मित्र ने कह दिया कि पैसा बैंक में आ गया है। बैंक मित्र और बैंक कर्मी कहते हैं कि खाते में पैसा नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि नेट पर पैसा आया और फर्जी तरीके से भुगतान कराया गया। मजदूरों ने जांच कर भुगतान कराए जाने की मांग की है।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger