Ads (728x90)

बांदा, संतोष कुशवाहा  ब्यूरो चीफ हिन्दुस्तान की आवाज़। 

काशीराम कालोनी हरदौली निवासी शबाना परवीन पत्नी जमील अहमद की कालोनी के ब्लाक 52 मकान नं0 838 में दबंग महिला द्वारा उसकी अनुपस्थिति में उसके मकान का ताला तोड, गृहस्थी का समान गायब कर बलात कब्जा करने की शिकायत पर बांदा पुलिस नें पीड़िता को न्याय दिलानें की बजाया 151 में चालान कर जेल भेजा।
शबाना परवीन पत्नी जीमल अहमद नें बताया कि वह कांशीराम कालोनी हरदौली जनपद बांदा ब्लाक 52 मकान नं0 838 में पिछले तीन साल से अपने दो बच्चों के साथ अपने पति के बिना मांता-पिता के सहयोग से अपना व बच्चों का जीवन यापन कर रही है। पीड़िता पूरी तरह से अपनी मां पर आश्रित है। पीड़िता अपनी मां के साथ 3 अप्रैल 2017 को भोपाल गयी थी। 19 अप्रैल 2017 को वापस लौटी तो देखा कि उसके मकान का ताला तोड़कर गृहस्थी का (बर्तन, जेवर, कूलर, टीबी, पलंग आदि) सामान गायब कर अभी जेल से छूटे अपराधी प्रकाश और उसकी पत्नी सम्पत उसके कमरे में घुसे हैं। आस पास के लोगों से पता किया तो पता चला कि कांशीराम कालोनी के ब्लाक 46 कमरा नं0 731 में रहने वाली सुमन वर्मा नें अपने मुंहबोले अपराधी भाई प्रकाश से रुपये ले कर पीउि़ता का सामान गायब करके उसके मकान में रखवा दिया है। शबाना ओर उसकी मां नें सुमन और सम्पत से मकान नं0 838 खाली करने और उसमें रखा गृहस्थी का समान मांग तो गाली गलोज करके पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे कर भगा दिया।

पीड़िता 20 अप्रैल 2017 की सुबह अपनी मां के साथ पुलिस चैकी, कोतवाली और पुलिस अधीक्षक बांदा से मुलाकात कर लिखित तहरीर दे कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कराते हुए गृहस्थी का सामान दिलाते हुए मकान में कब्जा दिलाने की मांग की मगर बांदा पुलिस नें जब कोई कार्यवाही नहीं किया तब पीड़िता नें 100 नम्बर डायल कर शिकायत दर्ज करायी। दो दिन बाद डायल 100 नम्बर की पुलिस जब कमरा खाली कराने और पीड़िता को गृहस्थी का सामान दिलाने पहुंची तो दबंग सुमन वर्मा और सम्पत नें डायल 100 नम्बर की पुलिस की मौजूदगी में गालीगलोज कर पीड़िता को मारने दौड़ी तब पुलिस नें पीडिता की हिफाजत करते हुए सिविल लाइन पुलिस चैकी पहुंचाया और कालोनी न जाने की हिदायत दिया। पीड़िता नें पुलिस चैकी इंचार्ज रामशंकर से आपबीती सुनाई चैकी इंचार्ज नें न्याय दिलाने का आश्वाशन दिया। 3 घंटा बाद दबंग महिला सम्पत आयी और चैकी इंचार्ज के पूंछनें पर दबंग महिला नें कहा कि कमरा खाली था तो वह रहने लगी है। इसी बात पर सम्पत एसआई रामशंकर से उलझ गयी तब रामशंकर एसआई नें सम्पत को चैकी से भगा दिया और पीडिता से कहा सुबह आना न्याय मिलेगा तुम्हारा कमरा तुमको मिलेगा।

पीड़िता शबाना नें तहसील दिवस बांदा एसडीएम सदर और सीओ सिटी बांदा को ज्ञापन दे कर न्याय की गुहार लगाई। 2 बजे पीड़िता, पीड़िता की मां और सुमन वर्मा को पुलिस चैकी बुलाकर बैठाया गया। दोनों पक्षों को पुलिस नें सीआरपीसी की धारा 151में चालन कर जेल भेज दिया।

बांदा पुलिस की इस कार्यवाही से पीडिता के कमरे का ताला तोड़ कर सामान गायब करने, कालोनी में अबैध कब्जा करने गाली गलौज करने वाली दबंग महिला सुमन वर्मा के सामने पुलिस किस तरह से नतमस्तक हो गयी मानों अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये। पीड़िता न्याय की दरकार में जेल की हवा खानें का मजबूर है। 

Post a Comment

Blogger