Ads (728x90)

भिवंडी (एम हुसेन) भिवंडी तालुका के दापोडा ग्रामपंचायत क्षेत्र के हरिहर कंपाउंड में संचालित प्लास्टिक मणी बनने के कारखाने में आज दोपहर लगभग ११ बजे के समय भीषण आग लग गई , इस भीषण आगजनी में चार मजदूरों की जलकर मृत्यु हो गई है व दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं तथा लाखों रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।
भिवंडी तालुका के दापोडा क्षेत्र में भारी संख्या में गोदाम है जहा से बडे पैमाने पर व्यवसाय होता है इसी क्षेत्र के हरिहर कंपाउंड में देढिया प्लास्टिक कंपनी संचालित है जिसमें प्लास्टिक मणी बनाकर उसपर रंगकाम कर कृत्रिम मोती बनाई जाती है . जिसमें आज रविवार की सुबह 11 बजे के समय अचानक आग लग गई उस समय कारखाने में 15 से 17 मजदूर काम कर रहे थे जो आग की कल्पना होते ही कारखाने से बाहर निकल गए परंतु कारखाने के भीतरी भाग में काम कर रहे चार मजदूर बाहेर नहीं निकल पाए जिसकारण उनकी आग से जलने से मृत्यु हो गई है तथा दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं इन्हें उपचार के लिए मुंबई के सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उक्त आगजनी घटना की जानकारी मिलते ही भिवंडी अग्निशमन दल तथा कल्याण अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंचे और चार घंटे तक के अथक प्रयास करने के बाद आग पर काबू पाया । परंतु तीन महिलाओं की व एक पुरुष मजदूर की पूर्ण रूप से जलने के कारण मृत्यु हो गई जिनका नाम सारिका अनंता दासरी 45, निर्मला मधुकर दादुगर 35,अनुराधा ज्ञानेश्वर निंबोले 27 तथा पुरूष मजदूर का नाम मनोज 20 बताया गया है जिनका मृतदेह बाहर निकाला गया और शव स्वर्गीय इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल में लाया गया है जहां इनका डी एन ए जांच कर शव को मृतकों के परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उक्त प्रकार की जानकारी नारपोली पुलिस स्टेशन पुलिस निरीक्षक अरुण घाग ने दी है।

Post a Comment

Blogger