Ads (728x90)

भिवंडी (एम हुसेन) भिवंडी मनपा क्षेत्र सटे भिवंडी तालुका के कारिवली ग्रामपंचायत क्षेत्र अंतर्गत नालापार स्थित मारू कंपाउंड के बगल में पावरलूम कारखाने में दोपहर लगभग १२ बजे के समय शॉर्ट सर्किट होने के कारण लगी भीषण आग में लाखो रुपये के यंत्रसामग्री व तैयार कपडा जलकर खाक होने का व एक मजदूर मन्सूर खान 50 की मृत्यु होने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को साप्ताहिक औकाश होने के कारण कारखाना बंद था इसी प्रकार पूरा परिसर बंद था। और विद्युत आपूर्ति दोपहर के समय अचानक शुरू होते ही आग लग गई जिसमें लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया इस प्रकार कारखाना मालिक ने टोरेंट पॉवर कंपनी के विरुद्ध आक्रोश व्यक्त किया है .

बतादे कि भिवंडी में शुक्रवार को अधिकांश क्षेत्रों में सुबह १० बजे के बाद से पावरलूम कारखाने बंद रहते हैं . इसी प्रकार शहर से सटे मारू कंपाउंड के बगल में मसीहुद्दीन शेख का पावरलूम कारखाना बंद था और विद्युत आपूर्ति दोपहर लगभग १२ बजे के समय अचानक शुरू हो गई और बंद पावरलूम कारखाने में विद्युत आपूर्ति हाई वोल्टेज से शुरू होने के बाद ट्रान्स्फार्मर पर केबल स्पार्क होखर जलना शुरू हुआ जिसकी चिंगारी पावरलूम कारखाने पर गिरने से कारखाने में लगी , जिसमें पावरलूम के साथ ही वारपींग मशीन व कार्यालय था . कार्यालय में तैयार कपडे के ७०० ताखे व २० कॉटन धागे का बॅग रखा हुआ था जो संपूर्ण यंत्रसामग्री जलकर खाक हो गया है .
उक्त घटने की सूचना भिवंडी अग्निशमन दल दी गई सूचना मिलते ही अग्निशमन दल घटनास्थल दो फायर इंजिन सहित पहुचे . परंतु कारखाने तक पहुचने में अडचण निर्माण होने के कारण व पानी उपलब्ध होने में भी काफी देर होने से आग को समय से नियंत्रित करने में दिक्कत आई परंतु लगभग डेढ़ घंटे में
तीन फायर इंजिन की सहायता से अथक प्रयास कर आग को नियंत्रित करने में सफल हुए परंतु पावरलूम कारखाने का लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है।

Post a Comment

Blogger