Ads (728x90)

कासगंज: जिलाधिकारी के0विजयेन्द्र पाण्डियन ने कहा कि समस्त बैंकर्स प्राथमिकता से बैंक खातों को आधार कार्ड से लिंक करें। विकास खण्ड स्तर पर कैम्प लगाकर विभिन्न योजनाओं के समस्त लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार कार्ड से लिंक कराना सुनिश्चित करें। मनरेगा, पेंशन, सब्सिटी तथा समस्त प्रकार के लेनदेन के लिये खातों का आधार कार्ड से लिंक होना जरूरी है। बैठक में डीडीएम नावार्ड द्वारा नये वर्ष का क्रेडिट प्लान जारी किया गया।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैंकर्स के साथ हुई बैठक मे उन्होंने कहा कि बीडीओ, अपने क्षेत्र के सभी लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिये ब्रांच मैनेजर से समन्वय स्थापित करें, यदि कोई दिक्कत हो तो तुरन्त एलडीएम से सम्पर्क करें। समस्त लाभार्थीपरक योजनाओं में यदि कोई प्रकरण लम्बित हो, तो शीघ्रता से उनका निस्तारण कर लक्ष्यों को शत प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करें। इस वित्तीय वर्ष में अब बहुत कम समय शेष है। कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिये बैंकर्स प्रयास करें। नोटबंदी के कारण जिले का सीडी अनुपात 65 से घटकर 42 रह गया है, अब बैंकर्स इसे बढ़ाने का प्रयास करें।
पीढ़ित महिलाओं के लिये रानी लक्ष्मीबाई योजना, आवास एवं अन्य योजनाओं में जनधन खातों के कारण भुगतान की यदि कोई समस्या है, तो लाभार्थियों के नऐ खाते खुलवा कर लक्ष्य पूरा करें। जिस योजना का पैसा है, उसी में खर्च होना है। स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत स्वच्छ शौचालय निर्माण के लिये दो किश्तों में दी गई राशि से बैंक कोई भी कटौती न करें। नोटबंदी और निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में प्रशासन और बैंकर्स के सहयोग की सराहना की गई।
बैठक में सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, एलडीएम, डीडीएम नावार्ड, जिला कृषि अधिकारी, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी, पशु चिकित्साधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी तथा सभी बैंकों के कोआर्डीनेटर, प्रबन्धक एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

Blogger