Ads (728x90)

भिवंडी ( एम हुसेन ) कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक राव चौहान व मुम्बई जिलाध्यक्ष  संजय निरुपम के संयुक्त रूप से रिज़र्व बैंक के खिलाफ प्रदर्शन एवं घेराव का कार्यक्रम रखा गया था । इस कार्यक्रम में ठाणे ज़िले के विविध  शहर अध्यक्ष को भी अपनी टीम के साथ प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वाहन किया गया था । इसी क्रम में भिवंडी कांग्रेस अध्यक्ष शोएब गुड्डु पार्टी के पदाधिकारी, नगरसेवक एवं भारी संख्या में  कार्यकर्ताओं के साथ मुम्बई के प्रदर्शन में भाग लिए । 

इस कार्यक्रम में सभी कांग्रेसजन मुम्बई विभागीय कांग्रेस कार्यलय पर एकत्रित  हुए वहां पर वक्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की  । दिल्ली से विशेष रूप से आये कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूरे विश्व में कही भी ऐसा कानून नहीं है जिसमे खुद के पैसे निकालने की पाबंदी है । मोदी सरकार ने 50 दिन का समय देश से माँगा था । देशवासियों ने 50 दिन तकलीफ उठाया परंतु आज भी हालत  बदतर है । एटीएम आज भी खाली हैं नए कारोबार नहीं हो सकते है । सरकार की होने वाली आय बुरी तरह प्रभावित हुई है जिसकी वजह से विकास दर में कमी आएगी ।

अशोकराव चौहान ने भी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबन्दी बड़ा घोटाला है जिसमे केवल अमीरों को फायेदा पंहुचा है गरीब , किसान और मजदूर

की हालत दयनीय है । पूर्व मुख्यमंत्री ने आरबीआई के गवर्नर का इस्तीफा मांगा उन्होंने कहा कि उर्जित पटेल को पद पर रहने का कोई हक नहीं है ।

इस कार्यक्रम में भिवंडी अध्यक्ष शोएब गुड्डू ने कहा कि नोटबन्दी की वजह से छोटे कारोबार पर बुरा असर पड़ा है मोदी सरकार पूरी तरह से विफल है आने वाले चुनाव में जनता सबक सिखायेगी । शोएब गुड्डू ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल जी के निर्देश पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है जो 6 जनवरी को देश के साथ ही भिवंडी में भी बड़ा प्रदर्शन हुवा था 9 जनवरी को महिलाओं की तरफ से प्रदर्शन हुवा था और आगे भी मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन चलता रहेगा ।

रिज़र्व बैंक पहुँच कर बैंक प्रशासन को ज्ञापन दिया गया ।

रिज़र्व बैंक के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को पुलिस  ने गिरफ्तार कर लिया जिसमे रणदीप सुरजेवाला अशोकराव चौहान , आरिफ नसीम खान, तारिक फारूकी, हबीबुर्रहमान अंसारी,  संजय निरुपम , सहित तमाम बड़े नेता के साथ भिवंडी कांग्रेस अध्यक्ष शोएब गुड्डु भी गिरफ्तार हुए । गिरफ्तारी के बाद सभी नेताओं को आज़ाद मैदान पुलिस  स्टेशन में लाकर रखा गया जिन्हें  दो घंटे  बाद  रिहा कर दिया गया ।

उक्त  कार्यक्रम में भिवंडी से नगरसेवक हलीम अंसारी , मतलूब सरदार , इसरार सिद्दीक़ी , अशरफ मुन्ना , महमूद मोमिन  , तुकाराम जोशी , साजिद , जावेद खान , उमेश भोईर , ब्लाक अध्यक्ष मलिक मोमिन  , सईद मोमिन  ,  शफ़ीक़ बाबू , महिला अध्यक्ष रेहाना अंसारी , एडवोकेट सगीर अंसारी

डॉ  शफ़ीक़ सिद्दीक़ी मन्नान सिद्दीक़ी , शाहिद मोमिन  , इंतेखाब अंसारी , शफ़ीक़ बिल्डर , सलाम शेख , ताज खान,  तारिक़ गुड्डू , तुफैल फारूकी सुरेश भगत डॉक्टर खुर्शीद अंसारी और हैदर खान सहित भारी संख्या में कांग्रेसियों ने भाग लिया।  

Post a Comment

Blogger