Ads (728x90)

भिवंडी ( एम हुसेन ) पूर्व  16 नवम्बर को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब भिवंडी कोर्ट में एक पुराने मामले  में पेश हुए थे  उस समय कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उपस्थित काँग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओ को संबोधित कर मोदी सरकार की नोटबन्दी की आलोचना कर विरोध का बिगुल बजाय था । और कहा था कि नोटबन्दी एक बड़ा घोटाला है सरकार कुछ परिवार को फायदा पहुचाने के लिए देश की करोड़ो जनता को मोदी जी ने लाईन में लगा दिया है ।
उसके बाद 28 नवम्बर को  भिवंडी शहर ज़िला काँग्रेस पार्टी ने प्रदेशाध्यक्ष  अशोकराव चौहान के आदेश पर मोदी सरकार के विरुद्ध नोटबन्दी से होने वाली परेशानियों को लेकर सरकार के खिलाफ जनाक्रोश मोर्चा निकाल कर बड़ा प्रदर्शन किया था । आज एक बार पुनः  नोटबन्दी की विफलता और महाघोटाला का आरोप लगा कर कांग्रेस जन सड़को पर उतरे । नोटबन्दी को मुद्दा बना कर काँग्रेस पार्टी देशव्यापी आंदोलन कर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है । कांग्रेस हाईकमान इस प्रदर्शन को लेकर कितना संगठित है इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस हाइकमान ने सभी शहरों में दिल्ली से निरीक्षक भेज रखे हैं । इसी कड़ी में भिवंडी में गुजरात से आये निरीक्षक हबीब मेव , महाराष्ट्र प्रभारी हुबली से पूर्व सांसद प्रो आई जी स्नादी , महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव एवं भिवंडी प्रभारी संतोष शेट्टी , भिवंडी कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर रमाकांत म्हात्रे,  सह प्रभारी ज़ीशान सैय्यद ने आज के प्रदर्शन का नेतृत्व किया ।
दोपहर 3 बजे भारी संख्या में  काँग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय  के सामने जमा हो गए थे । इस अवसर पर  संबोधित करते हुए हबीब मेव ने कहा कि नोटबन्दी पूरी तरह से विफल रही है और इसमें बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है । भाजपा ने अपने नेताओं को इसकी खबर पहले से दे दिया था उसका फायदा उठा कर भाजपा के प्रांतीय संगठन ने काले पैसे को सफ़ेद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी ।उड़ीसा बिहार में बड़े पैमाने पर ज़मीन की खरीदारी की गई है । उत्तर प्रदेश में मोटरसाइकल और प्रचार वाहन खरीदे गए । कलकत्ता में भाजपा के खाते में नोटबन्दी से पहले करोड़ों रूपये  जमा हुए ।
भिवंडी जिलाध्यक्ष  शोएब गुड्डु ने कहा कि एक तरफ देश का नागरिक बैंको से अपना पैसा निकालने के लिए लम्बी लाइनों में खडे  होकर घंटो  इंतज़ार करते पुलिस  की लाठियां खा रहा है और सैकड़ों लोगों की जाने चली गई दूसरी तरफ मोदी सरकार के संरक्षण  में 30 प्रतिशत के कमीशन पर कालेधन को सफेद बनाने तथा नए नोटों को बदलने के लिए कालाबाजार खूब फला फुला ।
अमितशाह गुजरात में जिस बैँक के डायरेक्टर है उसमें नोटबन्दी के बाद मात्र 3 दिनों में 500 करोड़ जमा हुए ।
मंत्री पंकजा मुंडे महाराष्ट्र के जिस बैंक की डायरेक्टर हैं उस बैंक की गाड़ी से रात में 10 करोड़ जब्त हुए इनमे 10 लाख के नए नोट भी बरामद हुए । इन सबकी जाँच क्यू नहीं हुई ।
नोटबन्दी में सबसे ज़्यादा भाजपा के नेता पकड़े गए पंजाब कर्नाटक तमिलनाडु बंगाल के भाजपा नेताओं की जांच क्यू नही की गई ।
नोटबन्दी से 150 लोगों की जान गई क्या प्रधानमंत्री उनके परिवार से माफ़ी मांग कर मृतक परिवार को मुआज़ा देंगे ।
नोटबन्दी से देश की अर्थवयवस्था चरमरा गई है जैसा पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिह ने संसद में कहा था कि जीडीपी में 2 प्रतिशत की कमी आएगी । बिल्कुल वैसा ही हुवा है आर्थिक अथार्टी के अनुसार पहले 50 दिनो में 128 000 करोड़ का नुकसान देश का हुवा है ।
शोएब गुड्डू ने आगे कहा कि देश का मानचेस्टर कहा जाने वाला शहर जो पूरे देश को सस्ता कपड़ा सप्लाई करता है ।नोटबन्दी से तबाही के कागार पर पहुंच गया है । भिवंडी शहर जो लाखो लोगों  को रोज़गार देने का कार्य करता है आज उस शहर में भुखमरी के नजारे देखने को मिल रहे हैं । मज़दूर अपने शहर से पलायन कर चुके हैं लूम मालिक अपने कारखाने बन्द कर सरकार की जनविरधी नीतियों का खामियाजा भुगत रहा है । 
पूर्व विधायक  रशीद ताहिर मोमिन  ने प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पर सहारा और बिर्ला ग्रूप से बड़े पैमाने पर नगदी लेनदेन का प्रमाण मिला है । प्रधानमंत्री को इसकी जांच करानी चाहिए और देश की जनता को सच बताना चाहिए एमजीआर पर उनकी चुप्पी हज़ार सवाल खड़े कर रही है । 
मोर्चा प्रान्त कार्यालय  पहुच कर प्रदर्शन किया और एक शिष्टमंडल शोएब गुड्डू के नेतृत्व में प्रांताधिकारी डॉ संतोष थिटे  को ज्ञापन
दिया जिसमें नोटबन्दी महाघोटाले की जाँच एवं जनता के लिए 5 मांग रखी गई ।
जिसमें 1 - बैंक से पैसे निकालने की पाबंदी हटाई जाये और 8 नंवबर से पैसा निकालने की तारीख़ तक 18 % का ब्याज दिया जाये । नगदरहित (कैश लेस) लेनदेन पर कमीशन बन्द किया जाये ।
2 - भोजन के अधिकार के तहत दिए जाने वाले राशन की कीमत एक वर्ष  के लिए आधी की जाये । नोटबन्दी से हुए नुकसान के लिए किसानों को रबी की फसल की भरपाई के लिए  एमएसपी पर 20 % का बोनस दिया जाये ।
3 - नोटबन्दी से महिलाओं को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है कांग्रेस पार्टी की मांग है कि  कमसे कम बीपीएल परिवार की एक महिला के खाते में 25 हज़ार रूपया  जमा करवाएं जायें ।
4 - एक वर्ष  के लिए मनरेगा मज़दूर के काम के दिन और उनकी मज़दूरी दुगनी की जाये । नोटबन्दी से बेरोजगार हुए मज़दूर को  8 नवम्बर से 31 मार्च तक दैनिक भाव से भत्ता दिया जाये ।
5- छोटे दुकानदार व उद्योगों को आयकर व विक्री कर में एक वर्ष  तक 50% की छूट दी जाये । विक्री कर से प्रान्तों को होने वाले नुकसान का भुगतान मोदी सरकार करे ।
 अंत में  तमाम कांग्रेसजनों का शोएब गुड्डु ने आभार प्रकट किया  किया ।
उक्त  कार्यक्रम में पूर्व संसद सुरेश टावरे , पूर्व विधायक  रशीद ताहिर मोमिन   ,एडवोकेट  गुरु नाथ टावरे,  उप महापौर अहमद सिद्दीक़ी , स्थायी समिति सभापति  इमरान वली खान , पप्पू राका,    हबीबुर्रहमान अंसारी,  महिला अध्यक्ष रेहाना अंसारी, नगरसेवक हलीम अंसारी ,परवेज मोमिन, खान  मतलूब सरदार, उमेश भोईर, सुरेश पाटिल,एडवोकेट रितेश टावर,  अनंता पाटिल, साजिद अंसारी, तुफेल फारुकी,, मलिक मोमिन, सुहेल खान, महबूबुर्रहमान अंसारी,  तनवीर मोमिन,इमरान अंसारी, साद अंसारी,  शकील अंसारी,  मंजूर शाह, अबुसाद लल्लन, तौफीक शेख, डॉ शफीक सिद्दीकी आदि हजारों की संख्या में कांगेसी शामिल थे जिसमें भारी संख्या में  महिलाओं का भी समावेश था।
कार्यक्रम का संचालन पार्टी प्रवक्ता एवं महाराष्ट्र प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग सचिव इक़बाल सिद्दीक़ी ने किया ।

Post a Comment

Blogger