Ads (728x90)

~ देसी उत्पादकों का प्रचार करने के शॉपक्लूज की पहल के शिखर में एक और पंख ~



मुंबई, 6 जनवरी 2016: भारतीय हथकरघा उद्योग के लिये मार्ग प्रशस्त करते हुए और देसी उत्पादों को लोकप्रियता प्रदान करते हुए, भारत के पहले और सबसे बड़े प्रबंधित बाजार शॉपक्लूज ने राष्ट्रीय हथकरघा विकास निगम लिमिटेड (एनएचडीसी) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। शॉपक्लूज भारतीय उत्पादों के लिये विशेष रूप से समर्पित ऑनलाइन क्षेत्र इंडिमार्केट में एक समर्पित पेज लांच करेगा। इस साझेदारी से शॉपक्लूज इंडिया ब्रांड और भारतीय हथकरघे के लोगों का इस प्लेटफार्म में उपयुक्त उत्पादों पर प्रयोग करने में सक्षम होगा।



इस संधि के भाग के रूप में, शॉपक्लूज एनएचडीसी और तंजौर सिल्क, बनारसी सिल्क आदि जैसे 70 से ज्यादा देसी उत्पादों में अनोखे तौर पर व्यापार करने वाले संबंधित विशेषज्ञ व्यापारियों के साथ साझेदारी करेगा, जो कि मुख्य रूप से लाइफस्टाइल, होम फर्नीशिंग और डेकोर वर्गों में सेवाएं देते हैं और भारत के परिक्षेत्र की अनोखी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करते हैं। कुछ एनएचडीसी व्यापारी पहले से ही इस प्लेटफार्म पर लाइव हैं और शॉपक्लूज उन्हें प्रशिक्षित करने व ई-कॉमर्स की दुनिया से परिचय कराने में काम कर रहा है।यह कदम विशिष्ट संस्कृति वाले और क्षेत्रीय कलात्मक उत्पादों के शॉपक्लूज के कलेक्शन को आगे बढ़ाएगा, जैसे कि पोलावरम कॉटन साड़ी, जमदानी सिल्क साड़ी, कांचीपुरम सिल्क साड़ी, मंगलगिरी कॉटन के कपड़े, बलरामपुर धोती, और कभी कई अन्य मोहक भारतीय प्रस्तुतियां।



इस घोषणा पर, रौनक रहेजा, सीनियर डायरेक्टर -कैटगरीज, शॉपक्लूज ने कहा, 'अपनी शुरुआत से ही, शॉपक्लूज ने विभिन्न उपक्रमों तथा अभियानों के माध्यम से भारतीय पारंपरिक कला रूपों तथा एमएसएमई को बढ़ावा दिया है। यह प्रतिष्ठित साझेदारी भारतीय सभ्यता की गूंज को संरक्षित रखने की इस प्लेटफार्म के अतिमहत्वपूर्ण लक्ष्य को पूरा करने में इसे आगे सक्षम बनाएगी। इसके साथ ही, चूंकि देश एक नए और उदीयमान डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ रहा है, इसलिये यह प्लेटफार्म स्थानीय कारीगरों के डिजिटल प्रवर्तन को अतिरिक्त रूप से आसान करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि तेजी से आधुनिक हो रहे परिदृश्य में प्रासंगिकता न खो दें।'

Post a Comment

Blogger