Ads (728x90)

लखनऊ ( अज़हर उमरी ) यू0पी0 प्रेस क्लब  में अवाम वेलफेयर सोसाइटी की स्थापना प्रोग्राम में मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त  हाफिज उस्मान ने ”अवाम मैग्जीन“ का किया विमोचन, साथ ही उन्होंने कहा है कि पत्रिकाएं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए ही स्थापित की गयी हैं, जो अपने आप में एक सराहनीय कदम है। मुझे आज इस समारोह को सम्बोधित करते हुए, अत्यन्त हर्ष हो रहा है। मुझे अवगत कराया गया है कि सोसाइटी का उद्देश्य गरीब, निर्धन, बेसहारा बच्चों को आधुनिक शिक्षा निःशुल्क प्रदान करना है, इसके अलावा सरकार की योजनाओें की जानकारी आम जनता तक पहुंचाना है। इस अवसर पर गरीब बच्चों को कापी, किताबें, पेन्सिल बाॅक्स आदि वितरित किये गये है। समारोह के संयोजक श्री अब्दुल्ला सिद्दकी ने मुख्य अतिथि श्री हाफिज उस्मान को ”आवाम रत्न-2017“ प्रदान कर सम्मानित किया।
राज्य सूचना आयुक्त  हाफिज उस्मान ने कहा कि सोसाइटी का उद्देश्य लापरवाह गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य तथा महिलाओं के लिए कम्प्यूटर की निःशुल्क सुविधाओं के लिए जगह-जगह पाठशाला, प्रशिक्षण केन्द्र, फ्री किताबें उपलब्ध कराना संस्था का उद्देश्य है। संस्था में डाक्टर्स, पैथोलाजी, शिक्षा विशेषज्ञ आदि व्यक्ति इससे जुड़े हुए है।
यू0पी0 प्रेस क्लब लखनऊ” में उपस्थित समारोह को सम्बोधित करते हुये  हाफिज उस्मान ने कहा है कि हर अभिभावक का कर्तव्य है कि वह अपने बच्चें को गली-गुचों से निकलकर शिक्षा के लिए प्रेरित करें, जिससे उसका भविष्य उज्जवल बनें, ताकि बच्चे शिक्षा से वंछित न रह सकें। अगर किसी भी व्यक्ति को समाज में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ इन्साफ न मिले तो उन्हें कानून का इस्तेमाल करना चाहिए, जो आम जनता के लिए ही बनाया गया है।
समारोह में सैकड़ों व्यक्तियों ने शिरकत की जिसमेें मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त  हाफिज उस्मान, डाॅ0 शकील अहमद किदवई,  सैय्यद मेराज अहमद,  नदीम अहमद, महन्त दिव्य गिरी,  विवेक तिवारी  शादाब अहमद  शान अहमद वारसी, रामतीर्थ, सोनम भारती एवं शिवानी सिंह आदि गणमान्य एवं सम्मानित व्यक्तियों ने सभा में भाग लिया।

Post a Comment

Blogger