Ads (728x90)

मुंबई, 13 दिसंबर 2016: फैशन के अनूठे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फाइंड ने एक नया उत्पाद ‘फाइंडस्टोर‘  लॉन्च किया है। यह स्टोर निश्चित रूप से देश भर में मौजूद ब्रांड एवं फैशन के दीवानों को खुश करेगा। यह स्टोर खुदरा विक्रेताओं को सर्वव्यापी उपयोक्ता जुड़ाव के सहारे बिक्री बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है। फाइंड ब्रांडों को उनका इनस्टोर इंवेंटरी उनके मंच पर ऑनलाइन प्रदर्शित करने में मदद करता है। ‘फाइंड स्टोर‘ फिजिकल स्टोर के स्पर्श, अहसास एवं ट्रायल करने के सभी पहलुओं सहित आकर्षण का लाभ उठाता है और ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को बेहतर बनाता है। इस डिजिटल मंच की व्यवस्थित एवं लॉजिस्टिक सुविधा भी प्राप्त है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह उत्पाद ब्रांडों को अधिकतम संख्या में बिक्री करने और क्रॉस-सेलिंग अवसरों से लाभ उठाने एवं अपनी साख बनाने में मदद करता है। 

फाइंड के साथ जुड़ा ब्रांड नये फीचर का निशुल्क आनंद उठा सकता है। रिटेलर को बस इन-स्टोर स्क्रीन इंस्टाल करनी होगी, और फिर वे बाकी सब काम फाइंड की टीम पर छोड़ दें। फाइंड ऐप के सभी लाभ भी ‘फाइंड स्टोर‘ पर उपलब्ध होंगे। इनमें ऑनलाइन भुगतान, कैश-ऑन-डिलीवरी ऑप्शन, ‘मिक्स एंड मैच‘, ‘ट्रेंडिंग फीड‘ और सोशल मीडिया नेटवर्क्स से दोस्तों के साथ सामान का विवरण साझा करना शामिल हैं। खुदरा विक्रेता ग्राहक को उनके चुने गये उत्पाद की झंझटरहित एवं सुचारू डिलीवरी का आश्वासन दे सकते हैं क्योंकि समूची प्रक्रिया की जिम्मेदारी फाइंड के लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स उठायेंगे। फाइंड ऑर्डर प्रोसेसिंग, तकनीकी परेशानी, ऑर्डर पर नजर रखने और विवाद प्रबंधन के लिए भी सपोर्ट प्रदान करेगा।

फाइंड के सह-संस्थापक हर्ष शाह ने इस लॉन्च के बारे में अपना उत्साह प्रकट करते हुये कहा, ‘‘‘फाइंड स्टोर‘ की परिकल्पना खुदरा विक्रेताओं को सशक्त बनाने एवं ग्राहकों को उनकी चाहत के फैशन के साथ जोड़ने के बिल्कुल अनुरूप है। चूंकि, भारतीय ग्राहकों के लिए ऑनलाइन खरीदारी काफी आरामदेह हो गई है, ऐसे में एपरेल, फुटवियर, ज्वैलरी एवं होम फर्निशिंग्स जैसी उत्पाद श्रेणियों को बिक्री बढ़ाने के लिए फिजिकल कंपोनेंट की जरूरत है। ‘फाइंड स्टोर‘ रिटेलर्स को विभिन्न माध्यमों के जरिये ग्राहकों से जुड़ने में मदद करता है और उन्हें डिजिटल के साथ ही फिजिकज दोनों की सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने की अनुमति देता है। यह स्टोर्स को बिक्री बढ़ाने, सामानों की क्रॉस-सेल को बढ़ावा देने और पूरी तरह से प्रबंधित लेनदेन व लॉजिस्टिक मंच का लाभ उठाने का एक अद्भुत अवसर है।”

Post a Comment

Blogger