Ads (728x90)

मुंबई, 18 दिसंबर, 2016: पेटीएम ने पूरे भारत के प्रत्येक जिलों में व्यापारियों और ग्राहकों को इसके भुगतान मंच का उपयोग करने के फ़ायदों को सूचित करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करने की घोषणा की। यह 2020 तक अर्थव्यवस्था की मुख्यधारा में करीबआधा अरब भारतीयों को लाने की कंपनी की दीर्घकालिक दृष्टि का एक हिस्सा है।

कंपनी ने पेटीएम के उपयोग की सुविधा के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए अपनी टीम बनाई है। टीम स्कूलों, कॉलेजों, ग्राम पंचायतों और व्यापार निकायों भर में सत्र और कार्यशालाओं का आयोजन कर रही है। यह ग्राहकों को डिजिटल भुगतान के लाभों के बारे में बताने और भारत भर में ढेर सारे व्यापारियों को पाने के दोहरे उद्देश्य को पूरा करेगा।

पेटीएम के वरिष्ठउपाध्यक्ष किरण वासिरेड्डी ने कहा, "हर भारतीय व्यापारी को पेटीएम का स्वीकार करने में मदद करने के हमारे प्रयासों को भारी प्रतिक्रिया मिली है। पिछले कुछ सप्ताहों में सैकड़ों हजारों लोगों ने अपने प्रश्नों और राय के साथ हमारा संपर्क किया है। इस विकास को बढ़ावा देने के लिए, हमने सभी प्रमुख शहरों, कस्बों और गांवों में जागरूकता शिविर स्थापित किए हैं। हमारा उद्देश्य सभी जिलोंमें हर एक बाजार तक पहुँचना और लाखों भारतीयों को डिजिटल जीवन शैली को अपनाने में उनके प्रयासों में सहायता करना है।"

पेटीएम ने एंड्रॉयड में अपने यूजरइंटरफेस को- हिंदी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, मराठी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, उड़िया और पंजाबी जैसी 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराया है। इस कदम के साथ, कंपनी ने भारत में 80% से अधिक स्मार्टफोनउपयोगकर्ताओंतक अपनी पहुँच का विस्तार किया है, जो क्षेत्रीय भाषाओं में इंटरनेट आधारित सेवाओं को पसंद करते है, इस प्रकार मोबाइल भुगतान और वाणिज्य अब सभी के लिए सुलभ बन गया है।

Post a Comment

Blogger