Ads (728x90)

भिवंडी। एम हुसेन।  रजा अकादमी भिवंडी और जुलूस ईद मिलादुन्नबी  ट्रस्ट की ओर से बारहवें   जुलूस मुहम्मद साहब '' की तैयारियां शुरू हो चुकी है। जुलूस के सिलसिले में गत दिनों  रजा अकादमी के शिष्टमंडल  ने भिवंडी पुलिस उपायुक्त  मनोज पाटिल  से इनके कार्यालय में भेंट वार्ता करते  हुए जुलूस के लिए ज्ञापन दिया  .रज़ा अकादमी भिवंडी के महासचिव मोहम्मद शकील रजा ने जुलूस के महत्व और उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जुलूस का उद्देश्य इस्लाम की महानता व्यक्त करना  है, इसलिए आगामी 12 दिसंबर 016 को जुलूस दोपहर 3  बजे सुन्नी  जामा मस्जिद कोटरगेट से निकलकर चांद तारा मस्जिद निजामपूरा से होता हुआ बहारे मदीना मस्जिद से  होता हुआ मामू भांजा की दरगाह के विशाल मैदान  में संपन्न होगा । जुलूस का नेतृत्व करने के लिए महान धर्म गुरु  मौलाना मोहम्मद हनीफ रिजवी साहब प्रधानाचार्य नूरिया रिजविय विश्वविद्यालय बरैली शरीफ उ प्र पधाररेगे
रजा अकादमी भिवंडी के महासचिव मोहम्मद शकील रजा ने जुलूस के रास्ते के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि रोड रास्ता अधिक  खराब हैं खराब रोड रास्ते को दुरुस्त करने के लिए  एक सप्ताह पूर्व  मनपा आयुक्त को ज्ञापन दिया गया है परंतु  अभी तक रोड का काम शुरू नहीं हुआ है जिसे तुरंत शुरू शुरू किया जाए। ड्रेनेज लाइन के ढक्कन और चैंबर खुले हुए हैं जिससे जुलूस के समय कोई हादसा पेश आ सकता है इसलिए समय पूर्व खराब रोड रास्तों को दुरुस्त किया जाये।
मोहम्मद शरजील रजा कादरी ने जुलूस के संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि इस्लाम के दूत मोहम्मद साहब की याद में यह ईदमीलादुन्नबी पर्व मुस्लिम समुदाय हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं परंतु शांति के साथ। 
 भिवंडी पुलिस उपायुक्त भिवंडी  मनोज पाटिल ने कहा कि यह मेरा पहला साल है, लेकिन मैंने  पिछले 11  सालों से निकलने वाले जुलूस शांति अनुशासन की बहुत प्रशंसा सुनी हैं, जुलूस गलत चीजों को दूर करने लिए मुंबई और अन्य क्षेत्रों में विद्वानों और पुलिस की बैठक जारी है मगर भिवंडी का यह जुलूस पहले से ही  सभी समस्या से सुरक्षित है इस जुलूस के लिए  पुलिस विभाग का पूर्ण रूप से सहयोग का वादा किया। हर साल की परंपरा को बरकरार रखते हुए जुलूस अमन व  शांति के साथ निकाला जाए।
गौरतलब है कि भिवंडी में पूर्व  35  वर्षों से यह जुलूस बंद था लेकिन रजा अकादमी द्वारा 12 वर्षीय अथक प्रयासों  के बाद सन 2006 में महाराष्ट्र सरकार ने '' रजा अकादमी 'के नाम जुलूस ईद मिलादुन्नबी  का परमीशन जारी किया तब से  हर साल जुलूस शांतिपूर्ण रूप से  निकाला जाता है।
Attachments area

Post a Comment

Blogger