Ads (728x90)

नाबालिक समेत आधा दर्जन मजदूर के नाम बना कर जाब कार्ड एक ही तिथि में कराया दो योजनाओं से भुगतान

प्रतापगढ, ( प्रमोद श्रीवास्तव) बेल्हा में विकास कार्य की योजनाओं में जम कर धांधली की जा रही है । सरकारी धन के लूट का आलम यह है कि एक ही तिथि को दो योजनाओं में मजदूरों को काम पर दिखा कर मजदूरी का भुगतान कर दिया गया है।ऐसा ही एक मामला विकास खंड बाबागंज में आया है । जहां पर पूर्व प्रधान एवं तत्कालीन पंचायत मंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान नाबालिग समेत आधादर्जन मजदूरों के नाम जाबकार्ड बना कर एक ही तिथि को दो अलग अलग विकास कार्य योजनाओं से संचालित योजनाओं पर मजदूरी दिखा कर पैसा का भुगतान करा लिया।जन सूचना के तहत मिली जानकारी पर ग्रामीणों को प्रधान के इस खेल का पता चला जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने बीडीओ समेत जिला अधिकारी से की है ।
मामला बाबागंज विकास खंड के झींगुर ग्राम सभा का है।जहां पूर्व प्रधान और तत्कालीन पंचायत मंत्री ने गांव के एक नाबालिग समेत आधादर्जन मजदूरों की मजदूरी का भुगतान एक तिथि में दो योजनाओं से कराकर सरकारी धन का बंदर बाट कर लिया। 2011में हुई इस धांधली का खुलासा आरटी आई
के माध्यम से हुआ जहाँ पर पूर्व प्रधान एवं तत्कालीन पंचायत मंत्री ने एक ही तिथि पर मनरेगा और राज्य वित्त से संचालित कार्यो पर मजदूरों की मजदूरी दिखा कर उसका भुगतान करा लिया। पूरे मामले की शिकायत गांव के विनोद मिश्रा पुत्र सुख नन्दन ने बीडीओ व जिलाधिकारी समेत तहसील दिवस तक में की परन्तु आज तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।जिससे शिकायत कर्ता का न्याय पर से भरोसा उठता जारहा है।

Post a Comment

Blogger