Ads (728x90)

मुम्बई, 23 दिसंबर : हरियाणा की फिल्म नीति को आकर्षक और प्रभावी बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा फिल्म नीति तैयार करने के लिए गठित समिति के सदस्यों का एक दल मुम्बई गया और बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, अभिनेता व अभिनेत्रियों व फिल्म निर्माता तथा कलाकारों के साथ आज मुम्बई में हुई पहली बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया और उन द्वारा सुझाव दिए गये।

जानेमाने निर्देशक, अभिनेता और फिल्म नीति कमेटी के सह-अध्यक्ष सतीश कौशिक ने कहा कि आज देश-विदेश में हरियाणा संस्कृति और भाषा को पसंद किया जा रहा है और बॉलीवुड ने भी अपनी फिल्मों में इसे सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की फिल्म पोलिसी सिनेमा के क्षेत्र में एक नया अध्याय जोडग़ी और यह पोलिसी हरियाणा को एक उत्तम फिल्म डैस्टीनेशन बनाएगी।

बैठक में जानेमाने निर्माता बोनी कपूर ने फिल्म नीति बनाने की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इससे बॉलीवुड के फिल्मकारों को फिल्म बनाने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने हरियाणा में फिल्म सिटी बनाने की आवश्यकता पर बल दिया, जो हैदराबाद के रामोजी स्टूडियो की तर्ज पर होनी चाहिए।

प्रसिद्ध प्रोड्यूसर व निर्देशक हरीश कटारिया ने हरियाणा सरकार की फिल्म पोलिसी बनाने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि पहली बार कोई सरकार प्रदेश की फिल्म पोलिसी बनाने के लिए इतनी गम्भीरता से प्रयास कर रही है। बैठक में पहली बार इतनी बड़ी-बड़ी फिल्मी हस्तियां शामिल हुईं। इससे लगता है कि हरियाणा में फिल्मों का सुनहरी दौर शुरू होगा।

हरियाणा की धरती से जुड़े अभिनेता व निर्माता शशि रंजन ने कहा कि हरियाणा में फिल्म मैत्री माहौल बनाने के लिए फिल्म निर्माताओं को आर्थिक व फिल्म शूटिंग के लिए सुविधाएं देनी होंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणवी संस्कृति व भाषा का उपयोग आज की फिल्मों में बढ़ रहा है।

फिल्म नीति कमेटी के चेयरमैन वी एस कुण्डु ने बैठक में कहा कि सरकार फिल्म के निर्माण और पोस्ट प्रोडक्शन के लिए फिल्म निर्माताओं को सभी आवश्यक सुविधाएं देने पर विचार कर रही है।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक श्री समीर पाल सरो ने कहा कि लोगों में हरियाणवी फिल्में देखने के प्रति रुचि पैदा करने की दिशा में प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणवी फिल्मों के गीतों को प्रचारित करने से भी इसमें बल मिलेगा। उन्होंने बड़ी संख्या में आए हुए बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं, अभिनेता, अभिनेत्रियों, निर्देशकों और प्रदर्शन से जुड़े विशेषज्ञों का स्वागत किया और हरियाणा में बनने जा रही फिल्म नीति के लिए सहयोग मांगा। बैठक में फिल्म नीति को लेकर सुझाव भी आए जो हरियाणवी फिल्म पोलिसी बनाने सहायक होंगे। बैठक में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरा प्रयास कर रही है कि हरियाणवी और गैर-हरियाणवी फिल्मों की शूटिेंग प्रदेश में हो। इस के लिए टूरिस्ट स्थानों को विकसित किया जाएगा और यातायात व ठहरने की सुविधाओं पर ध्यान दिया जाएगा।

बैठक में जानेमाने फिल्म निर्माता बोनी कपूर, रमेश तुरानी, बासु भगनानी, मनमोहन सेट्टी, रतन जैन, गणेश जैन, विजय गिलानी, अभिनेता एवं निर्माता शशि रंजन, प्रवीन शाह, निर्देशक अश्विनी धीर, अली अब्वास जफर, अभिनेता यशपाल शर्मा, सुरेन्द्र पाल, अभिनेत्री रानी और प्रतिमा, सुरेश, भाल सिंह, प्रवीन निश्चल, मेघना मलिक उपस्थित थे।

Post a Comment

Blogger