Ads (728x90)

मुंबई, 16 नवंबर, 2016: ग्राहकों एवं कस्टमर केयर विभागों के बीच की दूरी को खत्म करने के लिए डिज़ाईन किए गए, भारत के पहले वॉईस-संचालित प्लेटफॉर्म- एयनो ने आज एक हेल्पडेस्क ऐप्लिकेशन लॉन्च किया। इस ऐप्लिकेशन द्वारा ग्राहकों की शंकाओं का आसानी से निवारण हो सकेगा एवं एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से विभिन्न सेवा प्रदाताओं के साथ ब्रांड की बातचीत बेहतर हो सकेगी। आइनो, ब्रांड्स को उनकी कॉल एबैंडनमेंट दर घटाने, औसत हैंडलिंग का समय (एएचटी) में कम से कम 40 सेकंड की कटौती करने और ग्राहक सेवा के बजट में 10 प्रतिशत तक की बचत करने में मदद करेगा।

एंड्रॉयड एवं आईओएस पर उपलब्ध, यह आसान, उपयोगी एवं प्रभावषाली ऐप्लिकेशन यूज़र्स को प्रश्न पोस्ट करने, रिक्वेस्ट बुक करने या शिकायत दर्ज करने के लिए अपने डैशबोर्ड पर कोई ब्रांड जोड़ने में समर्थ बनाती है। ग्राहक कस्टमर केयर रिप्रेज़ेंटेटिव से तत्काल कॉल बैक प्राप्त करने का निवेदन कर सकते हैं या अपनी सुविधा के किसी समय पर कॉल निर्धारित कर सकते हैं। यूज़र्स के लिए सेल्फ-सर्विस विकल्प ऑटोमेट करके एयनो उन्हें आम शंकाओं के निवारण, जैसे नजदीकी डीलरशिप, सर्विस रिक्वेस्ट, बिल भुगतान आदि की जानकारी स्वतः प्राप्त करने में मदद करता है।

इस अवसर पर दिविज सिंघल, प्रमोटर एवं डायरेक्टर, आईसीसीएस एवं संस्थापक और सीईओ, आईनो ने कहा, ‘‘भारत में कस्टमर सर्विस की स्थिति में तत्काल सुधार की जरूरत है। इसलिए एयनो जैसे तकनीकी-आधारित उत्पाद के लॉन्च से विभिन्न घरेलू ब्रांडों को जहां एक संयुक्त मंच मिलेगा, वहीं ग्राहकों और ब्रांडों, दोनों ही की सुविधा काफी बढ़ जाएगी। जहां ग्राहकों को उनकी सर्विस रिक्वेस्ट के समाधान का सुविधाजनक और आसान माध्यम मिलेगा, वहीं ब्रांड ग्राहकों की संतुष्टि का स्तर बढ़ाकर कस्टमर सर्विस ऑपरेशन में लगने वाले खर्च को कम कर सकेंगे। हमें विश्वास है कि आईनो में एक वैश्विक उत्पाद बनने की पूरी सामथ्र्य है, जो पूरी दुनिया के कस्टमर सर्विस उद्योग में बदलाव ला देगा।’’

Post a Comment

Blogger