Ads (728x90)

मुंबई, 10 नवंबर, 2016: भारत को कैशलेसबनाने में मदद करने के अपने जारी मिशन के हिस्से के रूप में, भारत के सबसे बड़े मोबाइल भुगतान और वाणिज्य मंच, पेटीएम ने आज अपने मंच पर 'नियरबाय' सुविधा की शुरुआत की। यह पेटीएम ग्राहकों को उनके निकटतम पेटीएम व्यापारी के बारे में जानकारी पाने में मदद करेगा।
पेटीएम'नियरबाय' की निर्देशिका भारत भर में 800,000 पेटीएमऑफलाईनव्यापारियों और भागीदारों को शामिल करेगा। पहले चरण में यह 200,000 से अधिक की सूची बनाएगाऔर हर रोज इसे बढ़ाना जारी रखेगा। ग्राहक अब उनकी पेटीएम एप्लिकेशन या वेब पर दुकानों और पेटीएमका स्वीकार,पेटीएमवोलेट में नकद डालना और केवाईसीकरके वोलेटअपग्रेड करने जैसी सेवाओं का स्वीकार करनेवाले नजदीकी स्थानों को ब्राउज़ कर सकते हैं। यह न केवल ग्राहकों को सुविधा प्रदान करता है बल्कि उन्हें लाखों पेटीएम ग्राहकों से जोड़करहजारोंछोटे और मझोलेव्यापारियोंको दृश्यता प्रदान करता है। 
घोषणा पर टिप्पणी करते हुए,पेटीएम की डीजीएम सोनिया धवनने टिप्पणी की "पेटीएम में, हमारा दृष्टिकोण हमेशा व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लाभ के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है। मुझे विश्वास है कि हमारे ग्राहक उनके नजदीक पेटीएम सेवाओं को खोजने में सुविधा की सराहना करेंगे, हमारे व्यापारियों और भागीदारों दृश्यता और नए कारोबार में 'पास' में सुविधा को सराहेंगे और हमारे व्यापारी और साझेदार ‘नियरबाय’ से हुई दृश्यता मेंघातीय वृद्धि को मान देंगे। यह हाइपरलोकल क्षेत्र को पुनर्परिभाषितकरके मोबाइलतकनीक से खुदरा उद्योग भर में व्यापार को बढ़ाने का एक बड़ा उदाहरण है।"
नया 'कैश जोड़ें' सुविधा ग्राहकों को आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक शाखाओं जैसे नजदीकी स्थानों को ढूँढने में मदद करता है, जहां वे अपने पेटीएमवोलेट में नकदी भरवासकते हैं। पेटीएम उपयोगकर्ता इनमें से किसी का भी देश भर में नकदी जोड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 'अपने वोलेट को अपग्रेड करें' का विकल्प ग्राहकों को पेटीएमवीआईपी बनने और निकटतमपेटीएम एजेंट पर केवाईसी कर,5000 रुपये मूल्य के लाभ कमाने की सुविधा देता है।
पेटीएमका आज हमारे दैनिक जीवन में सब कुछ चीजों का भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन। स्थानीय टैक्सी/ ऑटो, पेट्रोलपंप, सीएनजी स्टेशन, किराने की दुकानों, रेस्तरां, कॉफी की दुकानें, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसियों, स्थानीय चाय/ सब्जी विक्रेताओं, अखबार विक्रेताओं, सब अपनी सुविधा की वजह से पेटीएमको पसंद करते हैं। पेटीएमको रिचार्ज और बिल भुगतान, मूवी टिकट, ट्रैवलबुकिंग, खाना ऑर्डर करने, शॉपिंग और भी कई तरह की सेवाओं के लिए हजारों एप्लिकेशन और वेबसाइटोंपर भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Post a Comment

Blogger